Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीकागजों पर बन गई सड़क, आक्रोषित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

कागजों पर बन गई सड़क, आक्रोषित ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

शिवगढ़ (रायबरेली):  प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजनान्तर्गत महराजगंज हैदरगढ़ रोड से जुडा 5 किमी लम्बा दरियावगंज सम्पर्क मार्ग कागजों पर तो बन गया है किन्तु हकीकत यह है यह सम्पर्क मार्ग अभी भी गड्ढों में तब्दील है। जिसको लेकर ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए कार्रवाई की मांग की है। ग्रामीण कन्हैया लाल, उमेश कुमार ,दीपक ,बब्बू ,रामचंद्र ,सुरेंद्र लाल ,शैलेंद्र राजपूत आदि लोगों का आरोप है कि सड़क बनी नहीं और प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना का बोर्ड लगा दिया गया। आलम यह है कि कार्य पूर्ति का बोर्ड 6 माह पहले ही विभाग द्वारा लगा दिया गया है।

लोगों ने कई जगह शिकायत भी की लेकिन कोई जांच नहीं हुई। लगाए गए बोर्ड में प्रारम्भ होने की तिथि 30.01.2023 से पूर्ण तिथि 29.1.2024 दिखाई गई है। साथ अनुबंधित लागत 5 करोड़ 24 ला‌‌ख 44 हजार रुपए दर्शाई गई है। जबकि सड़क पूरी तरह से गढ्ढो में तब्दील है। इसकी जांच होनी चाहिए जो भी दोषी हो उन पर कार्रवाई होनी चाहिए। ग्रामीणों का कहना है यदि जल्द जांच नहीं हुई तो जिला अधिकारी के यहां पहुंच कर शिकायत करेंगें।

जेई गौतम सिंह यादव ने बताया कि जो ठेकेदार है उनके पास कई जिलों का काम है दूसरी जगह का काम खत्म होने के बाद इस सड़क का निर्माण शुरू हो जाएगा प्रचार प्रसार के लिए बोर्ड पहले लगाया गया है। कार्य समय से नहीं शुरू हुआ जिसको लेकर ठेकेदार को नोटिस भी जारी की जा चुकी है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments