Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीशिवगढ़ क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मोहर्रम का त्यौहार

शिवगढ़ क्षेत्र में शांतिपूर्ण ढंग से सम्पन्न हुआ मोहर्रम का त्यौहार

  • शिवगढ़ क्षेत्र में 16 स्थानों पर रखी गई ताजिया
  • मोहर्रम के त्यौहार में शांति व्यवस्था बनाए रखने को लेकर अलर्ट मोड पर रही पुलिस

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र में पुलिस की कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शांतिपूर्ण तरीके से मोहर्रम का त्यौहार सम्पन्न हुआ। शिवगढ़ क्षेत्र में बैंती,शिवगढ़, असहन जगतपुर,कुम्हरावां सहित कुल 16 स्थानों पर मोहर्रम की नौवीं तारीख को ताजिया रखी गई और मोहर्रम की दसवीं तारीख को बैंती,शिवगढ़, असहन जगतपुर, कुम्हरावां आदि गंवों में ताजियादारों ने ताजिया उठाकर ताजियों के साथ जुलूस निकालकर गांव में घुमाया। इस दौरान जगह- जगह लंगरखानी के इंतजाम किए गए।

ताजियादारों एवं जुलूस में शामिल लोगों को पुलाव,खुर्मा का वितरण किया गया। ताजियादारों ने हकीकत के साथ हसन हुसैन की शहादत में मातम किया। नोहा के बाद जुलूस का समापन हुआ जिसके बाद ताजियों को कर्बला में ले जाकर सुपुर्दगे खाक किया गया। सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से थाना प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता के नेतृत्व में शिवगढ़ पुलिस पूरी तरह से अलर्ट मोड पर रही। जुलूस के साथ एवं चौराहों पर भारी तादाद में पुलिस तैनात रही।

जुलूस में मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ ही हिंदू समुदाय के लोग भी शामिल रहे। हिंदू मुस्लिम समुदाय के लोगों ने आपस में हिल मिलकर त्योहार मनाते हुए गंगा जमुनी तहजीब की मिसाल पेश की। थाना प्रभारी निरीक्षक अरुणेश कुमार गुप्ता ने बताया कुल 16 जगह ताजिया रखी गई थी। सभी जगह शांतिपूर्ण ढंग से मोहर्रम का त्यौहार सम्पन्न हुआ।

इस मौके पर बैंती में हल्का इंचार्ज अरशद नदीम, एसएसआई संतोष यादव, हेड कांस्टेबल ज्ञान सिंह, मयंक कुमार, मुकेश कुमार, राजन कुमार, प्रिंस कुमार आदि लोग मौजूद रहे।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments