Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीबकाया वेतन का भुगतान न होने से शिक्षकों में भारी आक्रोश

बकाया वेतन का भुगतान न होने से शिक्षकों में भारी आक्रोश

  • बैठक कर धरना प्रदर्शन की बनेगी रणनीति,
  • अवशेष वेतन का भुगतान न होने से शिक्षक आर्थिक एवम मानसिक रूप से परेशान

बछरावां— विकास क्षेत्र बछरावां के परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में कार्यरत सैकड़ों शिक्षकों के एरियर का भुगतान न होने से शिक्षकों में काफी आक्रोश है। उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के कार्यकारी अध्यक्ष लोकतंत्र शुक्ल का कहना है कि करीब 100 से अधिक शिक्षकों के एरियर का भुगतान वर्षों से अभी तक नहीं किया है जिनमें सबसे अधिक चयन वेतनमान के अवशेष का भुगतान है। इसके अलावा अवरुद्ध वेतन का भुगतान,एवम कई अन्य प्रकार के एरियर के भुगतान भी लम्बित है।

श्री शुक्ल का कहना है कि लेखाधिकारी कार्यालय से एरियर भुगतान की बात कहकर केवल गुमराह किया जा रहा हैं। विकास क्षेत्र के शिक्षकों के बकाया भुगतान हेतु कई बार लेखाधिकारी से अनुरोध किया जा चुका है लेकिन भुगतान हेतु अभी तक कोई कार्यवाही नहीं हुई।उत्तरप्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के सरंक्षक राजेन्द्र प्रसाद शर्मा ने बताया कि दो साल के बाद भी शिक्षकों को एरियर नहीं मिला है। एरियर न मिलने की वजह से शिक्षकों को आर्थिक दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। श्री शर्मा ने कहा कि लगभग दो वर्षो से एरियर भुगतान न होने के पीछे लेखाकार्यालय की उदासीनता प्रमुख कारण है। बकाया भुगतान के संदर्भ में अभी तक कोई कार्यवाही नही की जा रहीं है।

लेखाकार्यालय की मनमानी एवम लापरवाही के चलते शिक्षकों में काफी रोष व्याप्त है। यदि सभी प्रकार के बकाया वेतन का भुगतान यथाशीघ्र नहीं किया गया तो लेखाकार्यालय पर विरोध प्रदर्शन की रणनीति बनाई जाएगी।संघ के उपाध्यक्ष राहुल वर्मा ने कहा कि काफी दिनों से शिक्षक एरियर मिलने का इंतजार कर रहे हैं किन्तु समस्या का हल होते नहीं दिख रहा है जिस कारण समस्या के समाधान हेतु जल्द ही विरोध प्रदर्शन होगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments