Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशपांडेय इलेक्ट्रॉनिक शॉप में लगी भीषण आग ! लाखों का सामान जलकर...

पांडेय इलेक्ट्रॉनिक शॉप में लगी भीषण आग ! लाखों का सामान जलकर खाक

  • 2 माह पहले खोली की दुकान ! आग लगने से सपने हुए चकनाचूर

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अन्तर्गत गुमावा लाही बॉर्डर स्थित बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के पास पाण्डेय इलेक्ट्रॉनिक शॉप में अज्ञात कारणों से भीषण आग लग गई जिससे रखा 3 लाख से अधिक का इलेक्ट्रॉनिक सामान जलकर खाक हो गया। गौरतलब हो कि थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के रहने वाले प्रदीप पाण्डेय ने बीती 13 अप्रैल 2023 को थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अन्तर्गत लाही बॉर्डर गुमावां स्थित बड़ौदा यूपी ग्रामीण बैंक के पास पाण्डेय इलेक्ट्रॉनिक नाम से इलेक्ट्रॉनिक की दुकान खोली थी। प्रदीप पांडेय ने कुछ अपने पास से तो कुछ दूसरों से उधार लेकर दुकान में कूलर, सीलिंग फैन, स्टैंड फैन, वॉल फैन, वायरिंग का सामान, केवल, मरकरी, बल्ब, होल्डर, तार आदि इलेक्ट्रिक सामान मिलाकर करीब सवा तीन लाख का सामान भरा था। दुकान अच्छी खासी चलने लगी थी।

दुकान में ना तो विद्युत कनेक्शन था और ना ही इनवर्टर बैट्रा। दुकान में किसी प्रकार के प्रकाश की व्यवस्था नही थी जिसके चलते प्रदीप पांडेय ने हर रोज की तरह मंगलवार को शाम 6:30 बजे दुकान बन्द कर दी और अपने घर चले गए। शाम करीब साढ़े 8 बजे फोन से उन्हे सूचना मिली की तुम्हारी दुकान में आग लग गई है। दुकान में आग लगने की घटना से लाही बॉर्डर चौराहे पर अफरा तफरी मच गई।

सूचना पाकर जब प्रदीप पाण्डेय मौके पर पहुंचे तो दुकान का शटर बिल्कुल लाल हो चुका था अन्दर से तेजी से धुआं और आग की लपटें निकल रही थी। व्यापारियों एवं ग्रामीणों द्वारा किसी तरह शटर का ताला तोड़कर कड़ी मशक्कत से आग पर काबू पाया गया। किन्तु जब तक आग बुझती दुकान के अन्दर रखा सारा सामान जलकर खाक हो चुका था।

बताते हैं प्रदीप पांडेय ने पाई – पाई जोड़ कर एवं दूसरों से कर्ज लेकर दुकान खोली थी। आग की इस घटना से प्रदीप पांडेय और उनके परिवार के सारे सपने चकनाचूर हो गए हैं पूरा परिवार गहरे सदमे में डूब गया है। हल्का लेखपाल शिव प्रकाश मौर्या ने बताया कि सूचना मिली थी हुए नुकसान का आकलन करके उसकी रिपोर्ट तहसील प्रशासन को भेज दी है।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments