Saturday, December 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशपिता ने दिवंगत सभासद बेटी की स्मृति में बनवाया स्मारक

पिता ने दिवंगत सभासद बेटी की स्मृति में बनवाया स्मारक

  • न.पं.शिवगढ़ के वार्ड नम्बर 2अजीत खेड़ा में सभासद थी बेटी आरती रावत
  • स्मृति स्थल पर पौधारोपण एवं दीप प्रज्वलित कर दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि

शिवगढ़,रायबरेली। नवसृजित नगर पंचायत शिवगढ़ के वार्ड नम्बर 2 अजीत खेड़ा से सभासद रही बेटी आरती रावत की स्मृति में पिता मंशाराम रावत ने लक्ष्मिनपुर मजरे असहन जगतपुर में हलोर-तिलेण्ड़ा सम्पर्क मार्ग से जुडे़ रुस्तमगंज सम्पर्क मार्ग के किनारे समाधि स्थल पर बेटी की याद में मन्दिर के आकार में सभासद स्मृति स्मारक का निर्माण कराया है। जिसके पास परिजनों ने पौध रोपड़ करने के साथ ही स्मृति स्थल पर पुष्प चढ़ाकर एवं दीप प्रज्जवलित कर नम आंखों से भावभीनी श्रृद्धांजलि दी। आरती रावत की स्मृति में आयोजित भण्डारे एवं श्रद्धांजलि कार्यक्रम में परिजन आरती रावत की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते समय अपने आंसू नहीं रोक पाए।

ज्ञात हो कि 8 मई सन 2000 में लक्ष्मिनपुर में जन्मी आरती रावत का विवाह 5 वर्ष पूर्व नगर पंचायत शिवगढ़ के वार्ड नम्बर 2 मूर्ति माता रायपुर से हुआ था। पहली बार अस्तित्व में आई नवसृजित शिवगढ़ नगर पंचायत में वार्ड नम्बर 2 अजीत खेड़ा से आरती रावत को सभासद चुना गया था। वार्ड के चौमुखी विकास को लेकर आरती के मन में ढेर सारे सपने थे। किन्तु सपने पूरा होने से पहले ही 21 सितम्बर 2023 को आरती रावत की हत्या कर दी गई।

बेटी की हत्या से आहत मैके पक्ष ने आरती रावत का अन्तिम संस्कार ससुराल में करने के बजाय अपने गांव में किया था। आरती रावत के पिता मंशाराम रावत ने भावुक होते हुए बताया कि 6 बेटियों में आरती रावत दूसरे नम्बर पर थी जो बीएससी पढ़ी लिखी और होनहार थी जो और आगे पढ़ लिखकर समाज सेवा के साथ ही अपने जीवन में कुछ करना चाहती थी। उन्होंने कहा कि बेटियां देवी का रूप होती हैं,बेटी आरती का स्मृति स्मारक लोगों के दिलों में बेटी के प्रति मान, सम्मान, स्वाभिमान की भावना जागृत करेगा।

इस मौके पर पूर्व प्रधान एवं पूर्व प्रधान संघ अध्यक्ष देवतादीन पासवान, पूर्व गूढ़ा प्रधान अवधेश रावत, पूर्व रानीखेड़ा प्रधान रामखेलावन, मां सुनीता देवी, बहन पूजा, काजल, आंचल, कोमल, दीपांजलि, अंजली, भतीजी आस्था, भतीजा अंतरिक्ष, भाई ओमप्रकाश रावत, पंकज रावत, सुशील कुमार, संतोष कुमार, हनुमान प्रसाद, आशाराम,मायाराम,शिवम, बहनोई गौरव आदि लोग मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments