Thursday, February 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशडीपीआरओ ने आंगनबाड़ी के बच्चों को बांटे बर्तन

डीपीआरओ ने आंगनबाड़ी के बच्चों को बांटे बर्तन

  • मिनी सचिवालय गूढ़ा में किया गया बर्तन वितरण कार्यक्रम का आयोजन

अंगद राही /शिवगढ़,रायबरेली। आंगनवाड़ी केन्द्र गूढ़ा में पढ़ रहे बच्चों को मध्यान भोजन के लिए डीपीआरओ द्वारा थाली, गिलास, कटोरी, चम्मच का वितरण किया गया, बर्तन पाकर बच्चों एवं अभिभावकों के चेहरे खुशी से खिल उठे। गौरतलब हो कि सोमवार को क्षेत्र के मिनी सचिवालय गूढ़ा में डीपीआरओ नवीन सिंह ने आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ रहे बच्चों को मध्यान भोजन करने के लिए बर्तनों का वितरण किया। बच्चों को बर्तन बांटते समय नवीन सिंह ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है।

आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों को खिलाया जाने वाला पका पकाया पौष्टिक मध्यान भोजन बच्चों का शरीर, मानसिक विकास करेगा। उन्होंने कहा कि सरकार बच्चों की शिक्षा और स्वास्थ्य को लेकर लगातार बेहतर कार्य कर रही हैं। डीपीआरओ ने बच्चों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि मौसम के सही होते ही बच्चों को नियमित आंगनबाड़ी केंद्र भेंजे। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी केंद्र में पढ़ने वाले बच्चों का मन कोरे कागज की तरह होता है, जहां बच्चे बैठना,बोलना और संस्कार सीखते हैं जिससे बच्चों की पढ़ाई की नीव मजबूत होती है।

प्रधान प्रतिनिधि अंकित वर्मा द्वारा डीपीआरओ नवीन सिंह व जिला पंचायत सदस्य एवं एमएलसी प्रतिनिधि वर्मा,एडीओ पंचायत जितेंद्र बहादुर सिंह को प्रतीक चिन्ह के रुप में भगवान श्रीराम की सम्मानित किया गया। इस मौके पर ग्राम पंचायत अधिकारी मनोज शर्मा, सतीश कुमार, वरिष्ठ समाजसेवी सुनील शुक्ला, ध्यानू पाण्डेय, आंगनबाड़ी कार्यकत्री मधु वर्मा, आदित्य वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments