Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेशकेंद्र सरकार के बजट को लेकर जहां भाजपाइयों ने सराहा है वहीं...

केंद्र सरकार के बजट को लेकर जहां भाजपाइयों ने सराहा है वहीं आम जनमानस ने बताया मिलाजुला बजट 

लालगंज रायबरेली । एमसीएफ भारतीय मजदूर संघ के अध्यक्ष आदर्श सिंह बघेल का कहना है कि इस बजट में भारत सरकार की वित्त मंत्री ने पुरानी पेंशन न लागू कर कर्मचारियों को निराश किया है।इस बजट में रोजगार व लाखो खाली सरकारी पदों को भरने की बात नही की गयी और जो आयकर इनकम टैक्स की स्लैब 5 लाख से बढ़ाकर 7 लाख तक की छूट की है।

वो नए पुराने नियम बना के सिर्फ आकड़ो की बाजीगरी मात्र की गई है जिससे मज़दूर संगठनों के साथ ही युवाओ व आमजनता के लिए भी यह बजट निराशापूर्ण रहा।वही रेलवे के लिए 2.40 लाख करोड़ रुपये का पूंजी परिव्यय प्रदान किया गया है वैसे अगर अर्थव्यवस्था के हिसाब से देखा जाए तो माननीय वित्त मंत्री द्वारा प्रस्तुत बजट 2023 बड़े पैमाने पर अर्थव्यवस्था को मजबूत करने वाला भी है।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता दीप प्रकाश शुक्ला ने कहा कि इनकम टैक्स की सीमा बढ़ाकर सरकार ने कर्मचारियों एवं आम जनमानस को भारी तोहफा दिया है वहीं किसानों के लिए भी कृषि क्रेडिट कार्ड के लिए 20 लाख करोड़ रुपए स्वीकृत कर उन्हें भी खुश रहने का मौका दिया है। सर्राफा व्यापारी सुरेंद्र गुप्ता ने कहा कि सोने चांदी के दाम बढ़ाकर सरकार ने जनता को महंगाई का सामना करने को विवश किया है, लेकिन इसके साथ ही सरकार ने काफी चीजें सस्ती करके जनता को तोहफा भी दिया है।

कांग्रेस नेता दीपेंद्र गुप्ता ने बजट को पूरी तरह मध्यमवर्ग ,श्रमिक ,किसान युवा ,महिला व छात्र विरोधी बताया है ।उन्होंने कहा कि यह बजट पूरी तरह आम जनता के हितों पर कुठाराघात और छलावा है ।यह मात्र दिखावटी और चुनावी बजट है। वहीं भाजपा नेता जेपी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जारी किया गया बजट सशक्त और समृद्ध भारत की तस्वीर पेश करता है यह आजादी के अमृत काल की तरह का आम बजट है जिससे सभी वर्गों को फायदा पहुंचेगा। भाजपा नेता अनूप पांडे ने कहा कि आजादी के अमृत काल में प्रस्तुत नवभारत के संकल्प को समर्पित लोकहित एवं जनकल्याणकारी बजट केंद्र सरकार ने पेश किया है जो कि सर्व समाज के लिए हितकारी साबित होगा। भाजपा के प्रांतीय नेता सत्यम शुक्ला ने बजट को हर चेहरे पर मुस्कान लाने वाला बताया है ।उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के द्वारा लाया गया बजट सबका साथ सबका विकास की दृष्टि से भारत को प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के विजन को साकार करेगा। इसके साथ ही मुस्लिम नेता याकूब खान ने भी प्रधानमंत्री के बजट को सराहा है और कहा है कि प्रधानमंत्री आवास योजना के चलते लाखों मुस्लिमों को आवास नसीब हो गए हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments