Thursday, February 22, 2024
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीभवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग पीडब्लूडी में हस्तान्तरित

भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग पीडब्लूडी में हस्तान्तरित

  • पीडब्लूडी विभाग कराएगा सड़क की मरम्मत
  • वर्ष 2017- 18 में प्रधानमंत्री सड़क योजना अन्तर्गत हुआ था निर्माण

शिवगढ़,रायबरेली। वर्षों से गड्ढों में तब्दील भवानीगढ़ – सूरजपुर सम्पर्क मार्ग पीडब्लूडी विभाग में हस्तांतरित हो गया है। जिसकी रिपेयरिंग के लिए पीडब्लूडी विभाग ने कवायद शुरु कर दी है। गौरतलब हो कि 7 किलोमीटर लम्बे क्षेत्र के भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग का निर्माण वर्ष 2017-18 में पीडब्लूडी विभाग द्वारा कराया गया था।

प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों एवं कार्यदाई संस्था के बीच बन्दरबांट के चलते कार्यदाई संस्था ने मनको को ताख रखकर सड़क निर्माण करा दिया था। जिसके चलते निर्माण के कुछ ही दिन बाद सड़क गड्ढों में तब्दील हो गई थी। निर्माण के बाद पिछले 5 वर्षों में सिर्फ एक बार रस्म अदायगी के लिए सड़क की रिपेयरिंग कराई गई। पिछले कई वर्षों से पूरी तरह से गड्ढों में तब्दील इस सम्पर्क मार्ग पर साधन से चलना तो दूर की बात पैदल चलना भी दुश्वार हो रहा है। भवानीगढ़ – सूरजपुर सम्पर्क मार्ग बाराबंकी जनपद की सीमा से जुड़ा होने के कारण इस सम्पर्क मार्ग पर 24 सों घण्टे आवागमन रहता है। जिस पर आए दिन स्कूली छात्र-छात्राएं एवं राहगीर गिरकर दुर्घटना का शिकार होते रहते हैं।

सड़क की रिपेयरिंग के लिए क्षेत्र के लोगों ने दर्जनों बार प्रधानमंत्री सड़क योजना के अधिकारियों से शिकायत की किन्तु नतीजा शून्य रहा। भवानीगढ़ – सूरजपुर सम्पर्क मार्ग प्रधानमंत्री सड़क योजना से पीडब्लूडी में हस्तांतरित होते ही पीडब्लूडी विभाग ने सड़क की रिपेयरिंग के लिए कवायद शुरु कर दी है। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगो में खुशी की लहर दौड़ गई है।पीडब्लूडी विभाग के जेई अमन यादव ने बताया कि 7 किलोमीटर लम्बे भवानीगढ़- सूरजपुर सम्पर्क मार्ग की रिपेयरिंग के लिए सड़क को पैच मरम्मत कार्ययोजना में डाला गया है। धन आवंटित होते ही रिपेयरिंग कार्य शुरू करा दिया जाएगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments