2,742 candidates left the exam on the first day, one copycat was caught

पहले दिन 2,742 अभ्यर्थियों ने छोड़ी परीक्षा, एक नकलची पकड़ा गया

रायबरेली :  कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार से पुलिस भर्ती परीक्षा शुरू हो गई। पहले दिन 8,592 अभ्यर्थियों में से 5,850 परीक्षा में शामिल हुए। वहीं, 2,742 अभ्यर्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। जिले के 11 केंद्रों पर पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था के बीच सघन जांच के बाद ही अभ्यर्थियों को परीक्षा कक्ष में प्रवेश दिलाया गया। वहीं इस दौरान सुबह की पाली में एक नकलची ब्लूटूथ से नकल करता धरा गया।

सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे की पहली पाली के लिए 4,296 अभ्यर्थियों का पंजीकरण था, लेकिन 1,396 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल नहीं हुए। 2,900 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी। दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक की दूसरी पाली में 2,950 परीक्षार्थी परीक्षा देने के लिए पहुंचे। 1,346 अभ्यर्थी गैरहाजिर रहे। दूसरी पाली के लिए भी 4,296 अभ्यर्थी पंजीकृत थे। दोनों पालियों की परीक्षा में 8,592 परीक्षार्थियों में से 2,742 परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे, जबकि 5,850 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी।

एडीएम प्रशासन प्रफुल्ल कुमार त्रिपाठी ने बताया कि पहले दिन शांतिपूर्वक परीक्षा संपन्न हो गई। शनिवार को भी दो पालियों में परीक्षा होगी। परीक्षार्थियों पर सीसीटीवी कैमरे से नजर रखी गई।

सुबह सात बजे से ही केंद्रों के बाहर लग गई भीड़
शहर में परीक्षा के लिए बनाए गए 11 केंद्रों पर शुक्रवार की सुबह सात बजे से अभ्यर्थियों की भीड़ जमा हो गई। वैदिक इंटर कॉलेज, महात्मा गांधी इंटर कॉलेज, आचार्य द्विवेदी इंटर कॉलेज, जीआईसी, फीरोज गांधी कॉलेज के बाहर चेकिंग के लिए अभ्यर्थी कतार में लग गए। एक-एक करके परीक्षार्थियों को तीन स्तर की सुरक्षा व्यवस्था के तहत जांचने के बाद परीक्षा कक्षों में प्रवेश दिया गया।

रेलवे व बस स्टेशन पर अभ्यर्थियों की भीड़ बढ़ी
परीक्षा छूटने के बाद जाने वाले और शनिवार को होने वाली परीक्षा में शामिल होने के लिए आने वाले अभ्यर्थियों के कारण रेलवे और बस स्टेशन पर भारी भीड़ रही। ज्यादातर अभ्यर्थी आने के बाद स्टेशन पर ही रुके रहे। सुबह परीक्षा शुरू होने से पहले वे केंद्रों पर पहुंचेंगे। परीक्षार्थियों को हर तरह की परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *