अयोध्या गैंगरेप के आरोपी मोईद खान के कॉम्प्लेक्स पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई जारी, रात तक चलेगा बुलडोजर

  • आस पास का दो किमी का इलाका सील, छावनी में भदरसा तब्दीलअयोध्या : भदरसा के बहुचर्चित सामूहिक दुष्कर्म कांड के मुख्य आरोपी मोईद खान के भदरसा स्थित शापिंग कॉम्पलेक्स के ध्वस्तीकरण की कार्रवाई गुरुवार दोपहर से शुरू हो गई है। सोहावल तहसील और विकास प्राधिकरण के संयुक्त अभियान में पचास दुकानों वाला शापिंग कॉम्पलेक्स को एक पोकलैंड और तीन जेसीबी द्वारा ध्वस्तीकरण की कार्रवाई शुरू की गई है।
    छावनी में तब्दील भदरसा कस्बे का शापिंग कॉम्पलेक्स का दो किलोमीटर का एरिया सील कर कार्रवाई की जा रही है। अयोध्या विकास प्राधिकरण के सचिव सत्येन्द्र सिंह और सोहावल एसडीएम अशोक कुमार सैनी ने बताया कि शापिंग कॉम्पलेक्स चक रोड, तालाब की भूमि पर बिना नक्शा स्वीकृति के निर्माण कराया गया है इसलिए पूरा ध्वस्त किया जा रहा है।
    अधिकारियों ने बताया कि पिछले हिस्से से कार्रवाई शुरू कर दी गई है। यह अभी जारी रहेगी। बता दें कि सामूहिक दुष्कर्म के मुख्य आरोपी मोईद खान की बेकरी कारखाना तीन अगस्त को ध्वस्त किया जा चुका है। ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान अयोध्या प्रयागराज मुख्य मार्ग से भदरसा कस्बे तक भारी संख्या में पुलिस बल तैनात है। प्राधिकरण सचिव सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि देर रात तक आधा से अधिक हिस्सा ध्वस्त कर दिया जाएगा।
    अयोध्या सीओ आशुतोष मिश्रा ने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था पर्याप्त की गई है। जहां कार्रवाई की जा रही है उसके आसपास क्षेत्र को खाली कराया गया है। पुलिस फोर्स मौजूद है। ट्रैफिक व्यवस्था भी रोका गया है।
    अयोध्या-भदरसा में सामूहिक दुष्कर्म के आरोपी की शापिंग कॉम्पलेक्स के पीछे के हिस्से के साथ-साथ अब आगे के हिस्से पर भी बुलडोजर चलने लगा है। अगला और पिछला हिस्सा दोनों साथ- साथ ढहाया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *