The young man was brutally murdered, his eyes were gouged out and... whoever saw and heard it, his soul shuddered.

युवक की बेरहमी से हत्या , आंखे फोड़ी और…. जिसने भी देखा सुना उसकी रूह कांप गई

बाराबंकी : घर से बाहर तालाब में शौच के लिए गये एक 26 वर्षीय युवक की बेरहमी के साथ हत्या कर शव तालाब में फेंक दिया गया। हत्यारों ने युवक को इतनी बेरहमी के साथ मारा कि जो देखने वालों की रूहें कांप उठी, क्योंकि मृतक युवक की जहाँ आंखें फोड़ दी गई थी यही नहीं उसका गुप्तांग भी काट लिया गया और शरीर में लाठी डंडों से पिटाई के निशान थे। उसके उसी के कपड़े से हाथ पैर बांधकर नग्न अवस्था में शव तालाब में फेंक दिया गया।

आज सुबह युवक का शव नग्न अवस्था में तालाब में मिलने से गांव में ही नहीं समूचे इलाके में दहशत फैल गई। एक तरह से बेरहमी व क्रूरता की सारी हदों को पार करते हुए युवक की निर्मम हत्या की गई हैं। उक्त सनसनीखेज मामला कोतवाली हैदरगढ़ क्षेत्र के ज्ञान खेर मजरे लाही गांव से जुढ़ा हुआ हैं। मंगलवार की शाम जबरिया गांव के किनारे से ले जाएं गये युवक का शव आज पड़ोसी जनपद रायबरेली के थाना शिवगढ़ अंतर्गत तालाब से बरामद होने से हड़कंप मच गया। ज्ञानखेर मजरे लाही गांव निवासी दूलन प्रसाद ने कोतवाली हैदरगढ़ पुलिस को दी गई अपनी तहरीर में बताया कि मंगलवार की शाम लगभग 5 से 6 बजे के बीच उनका पुत्र गोविंद कुमार रानी तलिया पर शौच के लिए गया था, तभी गांव निवासी श्यामू सिंह व संजय सिंह पुत्रगण उदयराज सिंह एवं उदयराज सिंह के दामाद सहित एक अज्ञात व्यक्ति दो मोटरसाइकिलों से तलिया तालाब पर पहुंचे और मारने पीटने के बाद जबरदस्ती मोटरसाइकिल पर बैठाकर लाही बॉर्डर की ओर ले जाते दिखाई पड़े।

इसके बाद से उनका पुत्र गायब हो गया देर रात तक पुत्र का पता न चलने पर शक के आधार पर सूचना 112 पुलिस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन करने के बाद श्यामू सिंह को पकड़ कर कोतवाली ले आयी। आज सुबह धान की निराई करने के लिए गई महिलाओं ने उदय राज सिंह के खेत के बगल तालाब में एक लाश पड़ी देखी। मृतक के शरीर पर लाठी डंडों के निशान बने हुए थे यही नहीं उसका गुप्तांग भी कटा हुआ था। शरीर पूरी तरह से नग्न अवस्था में था और उसकी एक आंख भी फूटी हुई थी। घरवालों को जब इसकी जानकारी हुई तो हड़कंप मच गया भारी संख्या में गांव के लोग तालाब पर पहुंच गए देखा तो गोविंद की हत्या बड़ी बेरहमी के साथ की गई थी। मृतक के पिता दूलन ने आशंका व्यक्त करते हुए कहा कि उक्त लोगों द्वारा ही रंजिशन मेरे पुत्र की हत्या बेरहमी के साथ की गई है, इसके पहले भी उक्त विपक्षियों द्वारा आए दिन हम लोगों को परेशान किया जाता रहा है।

घटना की सूचना पर पहुंची हैदरगढ़ कोतवाली पुलिस व शिवगढ़ थाना जनपद रायबरेली के पुलिस भी घटनास्थल पर पहुंच गई। हैदरगढ़ जनपद बाराबंकी व रायबरेली का बॉर्डर होने के चलते जहां पर लाश मिली है वह एरिया शिवगढ़ थाना क्षेत्र में आता है जबकि गांव कोतवाली हैदरगढ़ क्षेत्र में है इसलिए शव को कब्जे में लेकर शिवगढ़ पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए रायबरेली जिला मुख्यालय भेज दिया है। वहीं कोतवाली पुलिस मृतक युवक के पिता की तहरीर के आधार पर जाँच पड़ताल शुरू कर दी है, युवक की रंजिशन हत्या की गई है या फिर इसके पीछे और कुछ कारण है, इसकों लेकर सभी पहुलुओं की बारीकी के साथ जाँच पड़ताल पुलिस करने में जुटी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *