District President of BKU reunited the distraught woman with her family.

भाकियू के जिलाध्यक्ष ने विक्षिप्त महिला को परिजनों से मिलाया

बिहार प्रांत की रहने वाली थी विक्षिप्त महिला

4 माह बाद परिजनों से मिली महिला हुई भावुक

शिवगढ़,रायबरेली :  भारतीय किसान यूनियन टिकैत गुट के जिलाध्यक्ष सर्वेश वर्मा ने अपने सार्थक प्रयास से परिवार से बिछड़ी बिहार प्रान्त की विक्षिप्त महिला को 4 माह बाद उसके परिजनों से मिलाकर सराहनीय कार्य किया है, कई माह बाद परिजनों से मिली महिला भावुक हो उठी। गौरतलब हो कि पिछले कई माह से लगभग 45 वर्षीय विक्षिप्त महिला शिवगढ़ ब्लॉक परिसर, भवानीगढ़ चौराहा तथा सर्वेश वर्मा के सहज जनसेवा केंद्र के इर्द-गिर्द घूमती रहती थी। जो दीवारों पर अक्सर कुछ न कुछ लिखती रहती थी।

एक सप्ताह पहले सर्वेश वर्मा ने महिला से उसका नाम पता पूछा तो उसने अपना नाम मालो देवी शर्मा ग्राम तेंदुआ जिला कैमूर तो बता दिया किन्तु आगे कुछ नहीं बता पाई। जिसके पश्चात सर्वेश शर्मा ने इण्टरनेट पर महिला का पता सर्च करना शुरू किया तथा पते के आधार पर बिहार पुलिस से सम्पर्क किया तो कई दिनों की कड़ी में मसक्कत के बाद आखिरकार उन्हें महिला का पता चल गया।

महिला मालो देवी शर्मा पुत्री शिवपूजन शर्मा, पता ग्राम तेंदुआ मजरे रामनगर पोस्ट धपोखर, थाना करमचट जिला कैमूर की निकली। जिसके पश्चात उन्होंने 15 अगस्त को महिला के परिजनों से सम्पर्क किया और उन्हें अपनी लाइव लोकेशन भेजी। लाइव लोकेशन के आधार पर 16 अगस्त को शिवगढ़ नगर पंचायत के भवानीगढ़ चौराहे पर पहुंचे महिला के छोटे बहनोई हारेंद्र कुमार शर्मा निवासी बड़का गांव थाना बेलाउ, जिला कैमूर राज्य बिहार व उनके गांव के ही रहने वाले रोहित शर्मा ने बताया कि 8 अप्रैल 2024 को मालो देवी घर से महुआ धाम के लिए निकली थी जिसके बाद वापस घर नहीं गई।

काफी खोजबीन के बाद नहीं मिली तो स्थानीय थाने में गुमसुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई। सर्वेश शर्मा ने सूझबूझ से काम लेते हुए महिला व उसके परिजनों के साथ शिवगढ़ थाने जाकर थाना प्रभारी श्याम कुमार पाल से पूरी बात बताई। थाना प्रभारी ने सर्वेश वर्मा के समक्ष महिला को उसके परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जिसके पश्चात सर्वेश वर्मा ने महिला व उसके परिजनों को अपने घर ले जाकर भोजन कराया था महिला को नए वस्त्र देकर विदाई दी। सर्वेश वर्मा के इस मानवीय व्यवहार के लिए लोग जमकर उनकी सराहना कर रहे हैं। इस मौके पर भाकियू के शिवगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष पूर्णमासी साहू, महासचिव गंगा प्रसाद, राम सिंह आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *