माटी के लाल विवेक ने शिवगढ़ क्षेत्र को किया गौरवान्वित

एक साल पहले मजाक उड़ाने वाले अब करते हैं विवेक की सराहना

शिवगढ़,रायबरेली : जिस- जिस पर यह संसार हंसा है, उसी ने पलट कर इतिहास रचा है। इस कहावत को क्षेत्र के श्री बरखण्डी विद्यापीठ इण्टर कॉलेज शिवगढ़ में कक्षा 12 मेंं अध्ययनरत शिवगढ़ नगर पंचायत के बख्तावर नगर के रहने वाले छात्र विवेक कुमार ने चरितार्थ कर दिया है। जो लोग एक साल पहले विवेक पर हंसते थे उसका मजाक उड़ाते थे वहीं लोग आज विवेक की सराहना करते नही थक रहे हैं। यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन अर्जित करने के साथ ही 25 से 30 हजार रुपए हर महीने कमा रहे विवेक,अनुष्का,अनमोल नगर पंचायत के लिए ही नहीं समूचे क्षेत्र के लिए प्रेरणा स्रोत बन गए हैं। विवेक ने बताया कि 1 साल पहले अप्रैल 2023 में उनके चाचा आनन्द प्रकाश ने अपनी बेटी अनुष्का, बेटे अनमोल के नाम से यूट्यूब पर अनुष्का-अनमोल नाम का चैनल बनाया था। जिसके लिए विवेक ने 5 वर्षीय चचेरी बहन अनुष्का,3 वर्षीय चचेरे भाई अनमोल के साथ मिलकर प्रेरणादायक एवं देश भक्ति शॉर्ट वीडियो बनाने शुरू किए तो लोग उन पर हंसते थे,उनका मजाक उड़ाते थे, तरह-तरह के कमेंट करके उन्हे हतोत्सहित करते थे, किंतु उन्होंने हार नहीं मानी,अपना मनोबल कमजोर नहीं होने दिया, बहन अनुष्का,भाई अनमोल व न्यू पब्लिक एकाडमी इण्टर कॉलेज भवानीगढ़ में कक्षा 9 में अध्यनरत छोटी बहन महक के साथ मिलकर देशभक्ति एवं प्रेरणादायक वीडियो बनाने का सिलसिला जारी रखा। 10 सितम्बर 2023 को यूट्यूब पर अपलोड किए गए देशभक्ति शॉर्ट वीडियो में 24 घण्टे के अन्दर एक मिलियन व्यूज आने से चैनल उठ गया। जिससे विवेक का आत्मविश्वास और मजबूत हो गया। वर्तमान समय में इस वीडियो में 11 करोड़, 59 लाख, 97 हजार 361 व्यूज तथा चैनल के 2 लाख 83 हजार सब्सक्राइबर हैं।

4 माह पूर्व मिल चुका है यूट्यूब सिल्वर प्ले बटन

चार माह पूर्व मार्च में यूट्यूब से सिल्वर प्ले बटन मिल चुका है इसके साथ ही प्रतिमाह 25 से 30 हजार रुपए आमदनी हो रही है। विवेक ने बताया कि मनोबल बढाने में चाचा आनन्द प्रकाश, चाची पिंकी का पूरा योगदान है। चैनल की सफलता में 5 वर्षीय बहन अनुष्का, 3 वर्षीय भाई अनमोल का बड़ा योगदान है।
टेक्निकल सपोर्ट कंशीपुर महराजगंज के रहने वाले मामा अखिलेश रावत ने किया।

मेधावी विवेक ने विद्यालय को किया गौरवान्वित : प्रधानाचार्य

श्री बरखण्डी विद्यापीठ इण्टर कॉलेज शिवगढ़ में आयोजित एक कार्यक्रम में विद्यालय के प्रधानाचार्य राजकुमार गुप्ता ने विवेक कुमार को सम्मानित करते हुए कहाकि विवेक कुमार ने सकारात्मक सोच के साथ यूट्यूब पर छोटे भाई बहन के साथ मिलकर देश भक्ति एवं प्रेरणादायक शॉर्ट वीडियो बनाकर जो सफलता अर्जित की है उससे विद्यालय ही नहीं समूचा क्षेत्र गौरांवित हो उठा है इससे अन्य छात्र-छात्राओं को प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि विवेक ने यह साबित कर दिया है कि मोबाइल के सही प्रयोग से किस्मत बदल सकती है। श्री गुप्ता ने कहा कि इसके अलावा मोबाइल के दुरुपयोग से भविष्य अन्धकार में हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *