Villagers upset due to not making Aadhar card in post office Shivgarh

डाकघर शिवगढ़ में आधार कार्ड न बनने से ग्रामीण परेशान

आधार कार्ड बनना शुरू नहीं हुआ तो ग्रामीण करेंगे जिलाधिकारी से शिकायत

 

शिवगढ़,रायबरेली :  नगर पंचायत के शिवगढ़ कस्बा स्थित डाकघर शिवगढ़ में आधार कार्ड न बनने से ग्रामीण परेशान है, जिसको लेकर ग्रामीणों में गहरा रोष प्राप्त है। आधार कार्ड बनवाने एवं आधार कार्ड अपडेट कराने के लिए ग्रामीण दर-दर भटक रहे हैं। आलम यह है आधार कार्ड बनवाने, आधार कार्ड अपडेट कराने एवं आधार कार्ड में मोबाइल नम्बर लिंक कराने के लिए जब ग्रामीण दूर दराज से डाकघर शिवगढ़ आते हैं तो उन्हें बताया जाता है कि साइड नहीं चल रही है जिससे ग्रामीणों को मायूस होकर वापस बैरंग लौटना पड़ता है। जल्द ही आधार कार्ड बनना शुरू न होने पर ग्रामीणों ने आन्दोलन की चेतावनी दी है।

पूर्व कसना प्रधान रामकिशोर मौर्य का कहना है कि डाकघर शिवगढ़ में बच्चों का आधार कार्ड न बनने से अभिभावकों को काफी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

पहाड़पुर के रहने वाले राकेश त्रिवेदी का कहना है कि यदि 36 घण्टे के अन्दर आधार कार्ड बनना शुरू न हुआ तो जिलाधिकारी से शिकायत करेंगे।

गूढ़ा के रहने वाले आरवी ट्रेडर्स के मालिक मनोज कुमार का कहना है कि डाकघर के कर्मचारी हमेशा कोई ना कोई बहाना बताते रहते हैं पिछले कई दिनों से साइड न चलने की समस्या बताकर लोगों को वापस कर रहे हैं।

राजापुर के रहने वाले संगीत मिश्रा का कहना है कि आधार कार्ड में मोबाइल नम्बर लिंक कराने के लिए दूर दराज से लोग हैं जिन्हें साइड न चलने की बात कहकर बैरंग वापस कर दिया जाता है। जिससे बेसहारा,वृद्धों दिव्यांगों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

 

दामोदर खेड़ा के रहने वाले समाजसेवी आलोक बौद्ध का कहना है कि आंगनबाड़ी केंद्रों एवं स्कूलों में बच्चों के आधार कार्ड मांगे जाते हैं डाकघर में आधार कार्ड न बनने से अभिभावक परेशान हैं।

डाकघर शिवगढ़ में 1 से 5 वर्ष के बच्चों के आधार कार्ड बनाए जा रहे थे किन्तु पिछले 3 दिन से साइड नहीं चल रही है जिसके चलते आधार कार्ड नहीं बनाए जा रहे हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *