Teenager dies due to explosion in firecracker factory! created a commotion

Raebareli: पटाखा के फैक्ट्री में विस्फोट होने के कारण एक युवक की मौत, शादी-ब्याह के लिए यहाँ तैयार किये जाते थे बारूद  

फैक्ट्री में शादी-ब्याह के लिए पटाखे तैयार किए जा रहे थे कि अचानक धमाका हो गया। धमाके से आसपास भगदड़ मच गई। हादसे में एक किशोर की मौत हो गई।

श्री डेस्क : रायबरेली के शिवगढ़ थाना क्षेत्र के पाराखुर्द गांव में शादी-ब्याह के लिए बनाए जा रहे पटाखे की फैक्ट्री में सोमवार की देर शाम विस्फोट हो गया। एक-एक करके कई धमाकों के बाद फैक्ट्री में आग लग गई। विस्फोट से आसपास भगदड़ मच गई। जिस कोठरी में फैक्ट्री बनाई गई थी वही पूरी तरह से ध्वस्त हो गई। फैक्ट्री में मौजूद किशोर की मौत हो गई। सूचना पर सीओ महराजगंज पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे।

शिवगढ़ थाना क्षेत्र के पुरासी गांव निवासी जाहिद पुत्र अहमद अली पाराखुर्द गांव के मस्जिद के बगल में पटाखा बनाने का काम करता है। बताते हैं यहां पटाखा बनाकर शादी ब्याह में उसका उपयोग करता था। बाग में पटाखा बनाते समय सोमवार को अचानक विस्फोट हो गया। एक-एक करके कई विस्फोट से क्षेत्र में भगदड़ मच गई। फैक्ट्री में मौजूद जाहिद के साले व बाराबंकी के कोठी थाना के बक्सावा गांव निवासी नूरान (14) की मौके पर ही मौत हो गई।

विस्फोट के बाद पूरी कोठरी ध्वस्त हो गई। कई धमाके से आसपास के लोगों में दहशत फैल गई। सूचना पर शिवगढ़ पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रधान प्रतिनिधि पाराखुर्द अखिलेश मौर्य ने बताया कि विस्फोट इतना जोरदार था कि करीब सात किलोमीटर तक धमाके से क्षेत्र दहल गया। काले धुएं के गुबार से लोग सहम गए। क्षेत्रीय लोगों ने बताया कि यहां मस्जिद के बगल में पटाखा बनाने का काम लंबे समय से चल रहा था। सीओ याजवेंद्र पाल का कहना है कि जाहिद के नाम लाइसेंस है। मामले की जांच की जा रही है। विस्फोट के कारणों का पता लगाया जा रहा है।

जाहिद के लिए खाना लेकर गया था नूरान
विस्फोट के दौरान नूरान अकेला फैक्ट्री में था। वह अपने बहनोई व फैक्ट्री के मालिक जाहिद के लिए खाना लेकर गया था। बताते हैं कि जाहिद मस्जिद में नमाज अदा करने गया था। इसी दौरान यह घटना हो गई। विस्फोट के बाद गांव में दहशत का माहौल है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *