Auction of dilapidated buildings will be held in BRC Shivgarh on 6th September.

विद्युत आपूर्ति ध्वस्त, उपभोक्ता त्रस्त

विद्युत व्यवस्था में सुधार न होने पर उपभोक्ताओं ने दी आंदोलन की चेतावनी

शिवगढ़,रायबरेली :  उमश भरी भीषण गर्मी में विद्युत व्यवस्था चरमरा चुकी है। दिन-रात हो रही अघोषित विद्युत कटौती से विद्युत आपूर्ति ध्वस्त हो चुकी है, उपभोक्ता रात में सोने के बजाय घरों के बाहर बैठकर
गर्मी से बिलबिलाते रहते हैं। जिसको लेकर उपभोक्ताओं में विद्युत विभाग के प्रति गहरा रोष व्याप्त है, जल्द ही विद्युत व्यवस्था में सुधार न होने पर उपभोक्ताओं ने आंदोलन की चेतावनी दी है। गूढ़ा के रहने वाले आरवी ट्रेडर्स के मालिक मनोज कुमार रावत का कहना है कि रोस्टिंग एवं विद्युत फाल्ट सही करने के नाम पर रात-दिन अघोषित विद्युत कटौती का खेल जारी है विद्युत विभाग पूरी तरह से मनमानी पर उतारू है। वहीं राजापुर मजरे पड़रिया के रहने वाले संगीत मिश्रा का कहना है कि 24 घण्टे में ठीक तरह से 12 घण्टे भी विद्युत आपूर्ति नहीं मिल पा रही है। निहालखेड़ा मजरे भौसी के रहने वाले रोहित गौतम का कहना है कि अघोषित विद्युत कटौती के चलते ना तो बच्चों की पढ़ाई हो पा रही है और ना ही उमस भरी गर्मी में बच्चे चैन से सो पाते हैं, रात में घरों के बाहर बैठकर बेना हांकर बच्चों को रखना पड़ता है। जलालपुर के रहने वाले बब्लू सिंह का कहना है कि विद्युत विभाग की मनमानी से उपभोक्ता त्रस्त है, विद्युत बिलों में तो लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है किन्तु विद्युत व्यवस्था में सुधार नहीं हो रहा है। खजुरों के रहने वाले मोहित विक्रम का कहना है कि भीषण गर्मी में विद्युत आपूर्ति ध्वस्त हो चुकी है ना बिजली आने का कोई समय निर्धारित है और न जाने का 24 सों घण्टे बिजली की आंख मिचौली का खेल जारी रहता है। चरमराई विद्युत व्यवस्था से परेशान मनोज वर्मा,कैलाश गुप्ता,रामहर्ष,रामसजीवन आदि उपभोक्ताओं का कहना है कि यदि विद्युत व्यवस्था में सुधारना हुआ तो आन्दोलन किया जाएगा।

रोस्टिंग ट्रांसमिशन से होती है इसमें विद्युत उपकेंद्र शिवगढ़ का कोई रोल नहीं है, ट्रांसमिशन से जितनी विद्युत आपूर्ति मिलती है उतनी विद्युत आपूर्ति की जाती है, रोस्टिंग के अलावा विषम परिस्थितियों में अथवा विद्युत फॉल्ट सही करने के लिए ही विद्युत सप्लाई रोकी जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *