Auction of dilapidated buildings will be held in BRC Shivgarh on 6th September.

डायरिया से एक बालिका की मौत, 29 भर्ती

रायबरेली : जिले में डायरिया का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। जिला अस्पताल में भर्ती नौ साल की बच्ची की मौत हो गई। डायरिया और बुखार की चपेट में आने से इमरजेंसी पहुंचे 14 बच्चों समेत 29 मरीजों को भर्ती कर इलाज शुरू किया गया है। शनिवार को भी जिला अस्पताल की ओपीडी में सुबह से ही मरीजों की लंबी लाइन देखने को मिली। जांच कराने के लिए मरीजों को परेशान होना पड़ा।

डायरिया के चपेट में आने के बाद मिल एरिया क्षेत्र की अंतिमा (9) पुत्री रामू को बीती 11 जुलाई को भर्ती कराया गया है। इलाज के दौरान बच्ची ने दम तोड़ दिया है। बारिश से गर्मी और उमस अधिक होने के कारण डायरिया और बुखार के मरीजों में कमी नहीं आ रही है। शनिवार को जिला अस्पताल की इमरजेंसी में पहुंचे अयांश (5), अगम (11), विद्या (3), श्रेयांश (3), अरफान (11), नवनीत (7), सौर्य (8), अंश (4), निखिल (15), मंशा (20), दीपिका (23), राज (6), सूरज (15) सहित 29 मरीजों को भर्ती करके इलाज शुरू किया गया।

शनिवार को जिला अस्पताल में ओपीडी में भी पर्चा से लेकर दवा काउंटर तक मरीजों की भीड़ रही। ओपीडी कक्षों के बाहर मरीजों को चिकित्सीय सलाह के लिए घंटों परेशान होना पड़ा। दवा काउंटर के साथ ही पैथोलॉजी में जांच कराने के लिए भी परेशानी उठानी पड़ी।

अस्पताल में इलाज के पर्याप्त बंदोबस्त हैं। बारिश में भी डायरिया और बुखार का खतरा है। ऐसे में लोग एहतियात बरतें। समस्या होने पर अस्पताल पहुंचकर चिकित्सीय सलाह लें। मच्छरों से बचने का प्रयास करें। खानपान पर ध्यान दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *