गैस सिलेंडर लीकेज होने से रेगुलेटर में हुआ विस्फोट, पिता-पुत्र सहित 5 झुलसे 

  • डीएम के निर्देश पर रात डेढ़ बजे पहुंचे जिला पूर्ति अधिकारी ने लिया घटनास्थल का जायजा
  • शिवगढ़ थाना क्षेत्र के दहिगवां गांव की घटना

शिवगढ़ (रायबरेली) बुधवार की देर शाम थाना क्षेत्र के दहिगवां में गैस सिलेंडर के रेगुलेटर में विस्फोट होने से लगी आग को बुझाने में पिता-पुत्र सहित 5 लोगों के झुलसने की घटना का जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव ने तत्परता से संज्ञान लिया। जिनके निर्देश पर जिला पूर्ति अधिकारी विमल शुक्ला ने देर रात करीब डेढ़ बजे मौके पर पहुंचकर घटनास्थल का बारीकी से जायजा लिया एवं पीड़ित सुरेश रावत के घर वालों से घटना की पूरी जानकारी ली। गौरतलब हो कि शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अंतर्गत दहिगवां में बुधवार की देर शाम गैस चूल्हे में खाना बनाते समय सिलेंडर लीकेज होने से आग लग गई जिससे रेगुलेटर में विस्फोट हो गया। रेगुलेटर में विस्फोट होने से किचन की छत और जीना क्षतिग्रस्त होने के साथ ही अग्नि तेज हो गई। जिसे बुझाने में चपेट में आए पिता पुत्र सहित पांच लोग बुरी तरह से झलक गए। जानकारी के मुताबिक बुधवार की देरशाम दहिगवां निवासी सुरेश रावत पुत्र रामबली गैस सिलेंडर को भरवा कर घर लेकर पहुंचे और उसे गैस चूल्हे में लगा दिया। गैस चूल्हे में महिला ने जैसे ही खाना बनाना शुरू किया गैस लीकेज होने लगी जिससे गैस सिलेंडर में आग लग गई।

गैस सिलेंडर में आग लगने से महिला चीखते चिल्लाते हुए बाहर आई। जिसकी चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर दौड़े मोहल्ले के लोग आग बुझाने की कोशिश करने लगे तभी गैस सिलेंडर में लगा रेगुलेटर फट गया। जिससे आग और तेज हो गई। जिसे बुझाने में कमलेश उम्र 36 वर्ष, रामू उम्र 18 वर्ष, राजकरन उम्र 36 वर्ष, सुरेश उम्र 40 वर्ष, अमन उम्र 17 वर्ष सहित पांच लोग झुलस गए। हादसे में पिता पुत्र के साथ ही पड़ोस के 3 लोग झुलस गए। सिलेंडर में आग लगने से मोहल्ले में अफरा – तफरी मच गई।

परिजनों द्वारा झुलसे हुए लोगों को आनन-फानन में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शिवगढ़ लाया गया जहां डॉक्टरों ने पांचो की हालत गम्भीर देखते हुए प्राथमिक उपचार के पश्चात सभी को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया। वहीं सूचना मिलते ही अस्पताल पहुंचे गुमावां चौकी इंचार्ज भारत सिंह तोमर ने मामले की उच्चाधिकारी को जानकारी दी। चिकित्साधिकारी डॉ.अनिल कुमार ने बताया कि आग से झुलसे हुए पांच लोग अस्पताल आए थे जिनका प्राथमिक उपचार करने के पश्चात जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *