दो दर्जन ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत अधिकारी तैनात न होने से विकास कार्य प्रभावित

टी पी यादव/महराजगंज रायबरेली।विकास खंड अमावा की लगभग दो दर्जन ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत अधिकारी तैनात न होने से विकास कार्य प्रभावित हैं। इसको लेकर प्रधानों ने अधिकारियों से शिकायत दर्ज कराई है और लोगों की समस्या को ध्यान में रखते हुए तैनाती की मांग की है । लेकिन अभी तक तैनाती नहीं की जा सकी है।

विकास खंड की ग्राम पंचायत बावन बुजुर्ग बल्ला, सारीपुर, सोथी, बघई अहलवार, पहरेमऊ, बघईल, खैरहना, बहादुर नगर, पहाड़पुर, बैखरा, अमावा, घूरा डीह, दुसौती, हरियावा, माखदुमपुर, ओनई जंगल सहित अन्य कई ग्राम पंचायतो में लगभग एक माह होने को है अभी तक किसी ग्राम पंचायत अधिकारी की तैनाती नहीं हुई है। जिससे गांव के लोगो को सरकारी सुविधाएं परिवार रजिस्टर नक़ल, मृत्यु प्रमाण पत्र आदि की अवश्यकता के अनुसार लोगो को गांव में सचिव के द्वारा उपलब्ध कराया जाता है। लेकिन सचिव न होने से सैकड़ो ग्राम वासी दर दर भटकने को मजबूर है। साथ ही गांव के विकास कार्य ठप पड़े हैं। प्रधानमंत्री आवासों के लाभार्थियों की मनरेगा मजदूरी नहीं निकल पा रही।

मनरेगा से होने वाले कार्य प्रभावित है। स्वच्छता अभियान के तहत शौचालयों का काम आगे नहीं बढ़ रहा है। जरूरी कार्य के लिए लोग भटकते रहते हैं। मामले में खण्ड विकास अधिकारी संदीप सिंह से बात करने का प्रयास किया गया लेकिन फोन न उठने से कोई वार्ता नहीं हो सकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *