बैंती में श्रीमद्भागवत कथा के समापन पर आयोजित जागरण एवं विशाल भण्डारा का सम्पन्न

  • जागरण में श्रद्धा म्यूजिकल ग्रुप के मसहूर गायकों ने भक्ति गीतों से बांधी समा
  • जागरण में झांकियों की अद्भुत प्रस्तुति देखकर मंत्रमुग्ध हुए श्रद्धालु
  • भण्डारे में हजारों भक्तों ने छका प्रसाद,मांगी मनोकामनाएं

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत बैंती में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ के समापन के पश्चात रात में जागरण दिन में विशाल भण्डारे का आयोजन किया गया। जागरण में जहां श्रद्धा म्यूजिकल ग्रुप ने भक्ति गीतों से समा बांध दी तो वहीं साहिल सम्राट झांकी ग्रुप कानपुर के कलाकारों ने भक्ति गीतों पर झांकियों की अनुपम प्रस्तुति देकर सबको मंत्रमुग्ध कर दिया।

गौरतलब हो कि शिवगढ़ क्षेत्र के बैंती बाजार स्थित पंचायत भवन प्रांगण में 17 अप्रैल से 23 अप्रैल तक श्रीमद्भागवत ज्ञान यज्ञ आयोजित किया गया। जिसके समापन के उपलक्ष्य में सोमवार को रात में जागरण का आयोजन किया गया। जिसमें श्रद्धा म्यूजिकल ग्रुप के मशहूर गायक रिंकू जायसवाल, प्रांसी तिवारी, हर्षित राज राठौर सहित गायकों ने एक से एक भक्ति गीत जाकर श्रद्धालुओं को तालियां बजाने एवं झूमने को मजबूर कर दिया।

तो वहीं जागरण में बीच-बीच में साहिल झांकी सम्राट ग्रुप कानपुर के मशहूर कलाकारों ने श्रीगणेश, राधा- श्रीकृष्ण, सुदामा- श्रीकृष्ण, शंकर-पार्वती जी की भक्ति गीतों पर मनमोहक झांकियों की अनुपम प्रस्तुति देकर सबका मन मोह लिया।

झांसी के माध्यम से सुदामा और भगवान श्रीकृष्ण की मित्रता देखकर सभी दर्शक भावुक हो गए। गांव में पहली बार झांकियों की अद्भुत प्रस्तुति देखकर पंचायत भवन प्रांगण में उपस्थित श्रद्धालु तालियों की गड़गड़ाहट से कलाकारों का उत्साहवर्धन करने के साथ ही भगवान के जयकारे लगाने लगे। आयोजित भण्डारे में पूण्य की लालसा से पहुंचे हजारों श्रद्धालुओं ने प्रसाद छककर मनोकामनाएं मांगी।

जागरण एवं भण्डारे का आयोजन समाजसेवी सुरेश जायसवाल, रिंकू जायसवाल के नेतृत्व में किया गया। इस मौके पर प्रधान प्रतिनिधि जानकीशरण जायसवाल, गोपाल जायसवाल, हरीकृष्ण जायसवाल,कमल किशोर रावत,हरिओम जायसवाल, हरिज्ञान जायसवाल सहित सैकड़ों की संख्या में गणमान्य एवं दर्शक और श्रोतागण मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *