खेतों में लगी आग की सूचना पाकर बलभद्र खेड़ा पहुंचे पूर्व विधायक रामलाल अकेला

  • अकेला ने किसानों को दिया आश्वासन, मुआवजे के लिए अधिकारियों से की बात

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बलेथा मजरे देहरी में विद्युत विभाग की लापरवाही से खेतों में खड़ी गेहूं की फसल जलने की सूचना मिलते ही गांव पहुंचे पूर्व विधायक रामलाल अकेला ने खेतों में जाकर किसानों के हुए नुकसान का जायजा लिया।

अकेला ने मौके पर से ही संबंधित अधिकारियों को फोन कर पीड़ित किसानों को मुआवजा दिलाने की बात कही। उन्होंने कहा कि किसानों ने खून पसीने से सींच कर गेहूं की फसल तैयार की थी। जो विद्युत विभाग की लापरवाही से पल भर में जलकर राख हो गई। किसानों और ग्रामीणों ने बताया कि आग विद्युत कर्मचारी की लापरवाही से लगी है।

विद्युत लाइन सही करने आए विद्युत कर्मचारी दिनेश कुमार से कहा गया था कि खेतों के बीच पहले आपस में लिपटे हुए तारों को सही कर दीजिए फिर विद्युत आपूर्ति चालू कराना, किंतु वह एक नहीं माना कहने लगा पहले विद्युत उपकेंद्र शिवगढ़ में लिखित शिकायत करके आओ फिर जाकर लाइन सही होगी और फोन करके विद्युत आपूर्ति शुरू करा दी।

लाइट आते ही विद्युत तारों से निकली चिंगारी ने अपना प्रचंड रूप धारण कर लिया और देखते ही देखते खेतों में भीषण आग लग गई। यदि विद्युत कर्मचारी हम किसानों के मान गया होता तो ना ही खेतों में आग लगती और ना ही किसानों का नुकसान होता। अकेला ने संबंधित अधिकारियों को फोन कर दोषी विद्युत कर्मचारी के खिलाफ कार्यवाही करने की बात कही।

उन्होंने कहा कि किसान कितनी मेहनत से फसल तैयार करता है और हर साल विद्युत विभाग की लापरवाही से सैकड़ों बीघे फसल जलकर राख हो जाती है। विद्युत कर्मचारी की यह लापरवाही क्षम्य नही है, जिसके खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए जिससे अन्य कर्मचारियों सबक लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *