Wednesday, February 28, 2024
Homeउत्तर प्रदेश900 बच्चों ने देखा परीक्षा पे चर्चा-2024 कार्यक्रम

900 बच्चों ने देखा परीक्षा पे चर्चा-2024 कार्यक्रम

रायबरेली : आज पीएम श्री केंद्रीय विद्यालय रायबरेली में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम” परीक्षा पे चर्चा-2024″ के सीधे प्रसारण को बच्चों को दिखाने के व्यवस्था की गई ।
उपरोक्त कार्यक्रम को विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को बिना किसी रुकावट के दिखाने हेतु विद्यालय के मुख्य प्रांगण में 12 फीट लम्बी और 8 फीट ऊँचाई की एल ई डी स्क्रीन लगवाया गया था । कार्यक्रम की शुरुआत 11 बजे भारत मण्डपम् नई दिल्ली में प्रधानमंत्री के स्वागत से शुरू हुआ । जिसमें यशस्वी प्रधानमंत्री ने भारत के विभिन्न भागों से आये छात्रों एवं शिक्षक- शिक्षिकाओं तथा ऑनलाइन जुड़े छात्रों, अभिभावकों व शिक्षकों के परीक्षा की तैयारी, परीक्षा का तनाव दूर करने हेतु उपाय, पढ़ाई एवं खेल में सामंजस्य बिठाने, तथा तनाव दूर करने में छात्रों, अभिभावकों एवं शिक्षकों की भूमिका तथा आपसी विश्वास को बनाये रखने के लिये छात्रों एवं अभिभावकों के कर्तव्य आदि से सम्बंधित पूछे गए सभी प्रश्नों के यथोचित उत्तर देकर सबको संतुष्ट किया ।

इस कार्यक्रम को लाखों छात्रों सहित भारत के विभिन्न भागों से लोगों ने देखा । विद्यालय के दोनों पाली के विद्यार्थियों जिनकी संख्या लगभग 900 थी के साथ साथ प्राचार्य संजय कुमार श्रीवास्तव, उप प्राचार्य रमेश चंद्र दुबे प्रधानाध्यापकद्वय आर बी शर्मा व कमलेश कुमार सहित 100 से अधिक शिक्षकों ने भी पूरे समय तक इस कार्यक्रम का लाभ उठाया ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments