औरैया :कल से प्रिकाशन डोज का लगेगा मेगा शो

रिपोर्ट- दीपक पाण्डेय औरैया

औरैया : जिले में आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत प्रिकाशन डोज को लेकर अभियान शुरू कर दिया गया है यह अभियान 30 सितंबर तक चलेगा इसके अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोगों को टीकाकरण केंद्रों पर मुफ्त लगाई जा रहा है अब इस अभियान को गति देने के लिए 7 अगस्त से मेगा कैंप लगाया जाएगा। यह जानकारी मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ अर्चना श्रीवास्तव ने दी तथा बताया कि 15 जुलाई से 75 दिनों के लिए प्रदेश में 18 साल से अधिक उम्र के लोगों को निशुल्क प्रिकाशन डोज लगाया जा रहा है। इसी क्रम में शासन के निर्देश पर 7 अगस्त को जनपद के सभी अस्पताल हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर सीएससी पीएचसी पर बने केंद्रों में मेगा कैंप आयोजित होगा कैंप का उद्घाटन मंत्री सांसद विधायक अन्य जनप्रतिनिधियों द्वारा कराया जाएगा।

पहली और दूसरी डोज टीकाकरण में औरैया मंडल में प्रथम

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कानपुर मंडल में औरैया पहले पायदान पर है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ राकेश सिंह ने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए प्रिकाशन रोज लगवाना आवश्यक है। मेगा कैंप के लिए कंट्रोल सेंटर के माध्यम से फोन काल एवं निगरानी समिति आशा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता द्वारा व्यक्तिगत फॉलोअप किया जाएगा।

माइक्रो प्लान से होगा कोविड टीकाकरण

मेगा वैक्सीनेशन कैंप के लिए माइक्रो प्लान तैयार किया गया है। इसके लिए टीम गठित करने के साथ लोगों को साथ बैठक कर विशेष रणनीति बनाई गई है। सोशल साइट के अनुसार वैक्सीनेटर तथा डाटा एंट्री ऑपरेटर की टीम गठित करने की व्यवस्थाएं इसके साथ ही सफल रणनीति के अंतर्गत वैक्सीनेशन का पूरा खाका तैयार किया गया है जिससे लक्ष्य पूर्ति करने में आसानी हो सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *