Friday, February 3, 2023
Homeउत्तर प्रदेशबच्चे की लाश को लेकर डेढ़ तक धरने पर बैठे रहे ग्रामीण

बच्चे की लाश को लेकर डेढ़ तक धरने पर बैठे रहे ग्रामीण

  • तहसीलदार के आश्वासन पर समाप्त हुआ धरना प्रदर्शन

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बैंती गांव में छुट्टा मवेशी के हमले से हुई 8 वर्षीय मासूम बच्चे की मौत के मामले में मृतक बच्चे का शव गांव पहुंचते ही अपराहन करीब 3 बजकर 45 मिनट पर परिजनों के साथ ग्रामीण और कांग्रेस ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट गौरव मिश्रा, शिवगढ़ द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य अंजली, कांग्रेस नगर पंचायत चुनाव प्रभारी आशीष त्रिवेदी सहित सैकड़ों की संख्या में लोग मृतक के घर के सामने स्थित बैंती- सूरजपुर सम्पर्क मार्ग पर बच्चे की लाश को रखकर मुआवजे की मांग को लेकर धरने पर बैठ गए।

सूचना पाते ही मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान प्रतिनिधि जानकीशरण जायसवाल, क्षेत्रीय सपा विधायक श्यामसुन्दर भारती, सपा नेता अमित त्रिपाठी सहित लोग धरना समाप्त कर मृतक का अंतिम संस्कार करने के लिए परिजनों को समझाने बुझाने लगे। किंतु परिजन और ग्रामीण इस बात पर अड़े रहे कि जब तक प्रशासन का कोई उच्चाधिकारी मौके पर नहीं आएगा धरना समाप्त नहीं किया जाएगा, भले ही क्यों ना रात भर लाश को लेकर धरने पर बैठना पड़े।

सायं लगभग सवा 5 बजे मौके पर पहुंचे क्षेत्रीय लेखपाल रामसमुझ रावत ने महराजगंज तहसीलदार अनिल पाठक से परिजनों की बात कराई। तहसीलदार द्वारा आश्वासन दिया गया कि 27 जनवरी को मृतक के पिता के खाते में मुआवजे के रूप में 4 लाख रुपये भेज दिए जायेंगे तब जाकर कहीं परिजन अंतिम संस्कार करने को राजी हुए।

तहसीलदार के आश्वासन के बाद कांग्रेस प्रदेश महासचिव सुशील पासी, विधायक श्यामसुन्दर भारती, जिला पंचायत सदस्य अंजली, पासी, हल्का लेखपाल रामसमुझ सहित सैकड़ों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों की मौजूदगी में अंतिम किया गया। वहीं अंतिम संस्कार के समय करीब लगभग 5 बजकर 35 मिनट पर मय फोर्स के पहुंचे थानाध्यक्ष अरुणेश कुमार गुप्ता ने मौके पर रुककर मृतक का अंतिम संस्कार कराया।

प्रदेश महासचिव सुशील पासी ने परिजनों को बंधाया ढाढ़स

मौके पर पहुंचे कांग्रेस पार्टी के प्रदेश महासचिव सुशील पासी ने परिजनों को ढाढ़स बंधाते हुए हर संभव मदद का भरोसा दिया और कहां कि यदि 27 अथवा 28 जनवरी को मृतक के पिता रमेश कुमार अथवा मां के खाते में मुआवजे के रुपए नहीं आए तो भवानीगढ़ चौराहे पर प्रशासन के खिलाफ धरना किया जायेगा।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments