महराजगंज : 27 अप्रैल को होगा पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का सम्मेलन

रिपोर्ट टी पी यादव 

महराजगंज रायबरेली।भारतीय जनता पार्टी के पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष राधे श्याम सोनी के निर्देश पर जनपद की सभी निकायों में पिछड़ा वर्ग प्रकोष्ठ का सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। इसी के क्रम में महराजगंज नगर निकाय में 27 अप्रैल को सम्मेलन की जिम्मेदारी भाजपा ओबीसी मोर्चा के जिला उपाध्यक्ष पवन साहू को दी गई है।

कार्यक्रम के संयोजक पवन साहू की अध्यक्षता में 27 अप्रैल को कस्बे में सम्मेलन का आयोजन किया जाना है। उक्त जानकारी देते हुए पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला उपाध्यक्ष पवन साहू ने बताया कि कस्बे के जसवंतरी देवी मंदिर प्रांगण में गुरुवार को सम्मेलन का आयोजन किया जाना है जिसमे नगर के ओबीसी मोर्चा के लोगो को एक मंच के नीचे एकत्र कर भाजपा के हाथों को मजबूत किया जाएगा। उन्होंने बताया कि जनपद की सभी निकायों में जिला अध्यक्ष के निर्देश पर ओबीसी मोर्चा का सम्मेलन आयोजित कर भाजपा को मजबूत किया जा रहा है। साहू ने कहा कि चुनाव आने पर सभी दलों को ओबीसी की याद आती है, लेकिन चुनाव के बाद कोई भी दल नहीं पूछता।

भाजपा ही एक ऐसी मात्र पार्टी है जिसमें ओबीसी का सम्मान है। उन्होंने बताया कि सभी दैनिक स्कूलों, केंद्रीय विद्यालयों, जवाहर नवोदय विद्यालय में ओबीसी को 27प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान,नीट परीक्षा में प्रावधान, नई शिक्षा नीति में ओबीसी के लिए प्रावधान, गरीब व पिंजड़ों के लिए स्वास्थ्य सेवा व सुविधा, आयुष्मान भारत में ओबीसी उद्यमियों के लिए बजट का प्रावधान, स्नातक व स्नातक चिकित्सा शिक्षा पाठ्यक्रम में अखिल भारतीय कोटा से ओबीसी के लिए 27 प्रतिशत व आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों के लिए अलग से 10 प्रतिशत आरक्षण, ओबीसी विश्वकर्मा योजना के तहत 140 जातियों के शिल्पकार, हस्तकला व सोनार के लिए ट्रेनिंग, फंडिंग व मार्केटिंग सहित अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ ओबीसी को दिया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *