Thursday, February 2, 2023
Homeउत्तर प्रदेशसरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ में समरसता भोज सम्पन्न

सरस्वती शिशु मन्दिर शिवगढ़ में समरसता भोज सम्पन्न

शिवगढ़,रायबरेली। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा शिवगढ़ कस्बा स्थित सरस्वती शिशु मन्दिर में शिवगढ़ में समरसता भोज का आयोजन किया गया। समरसता भोज से पूर्व भारत माता का पूजन और आरती की गई।

कार्यक्रम में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के जिला प्रमुख कुटुम्ब प्रबोधन रमेश अवस्थी, संघ चालक अमर सिंह राठौर, कार्यवाह अंकुर सिंह , सह खण्ड कार्यवाह विनय त्रिवेदी, बौद्धिक प्रमुख रामेश्वर सिंह, खण्ड प्रचारक मधुमय आदि वक्ताओं ने समरसता भोज पर विस्तृत रुप से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में उपस्थित रमेश अवस्थी ने अपने संबोधन में कहा कि समरसता भोज वही है जिसमें सर्वसमाज के लोग शामिल हो। उन्होंने कहा कि भेदभाव, अस्पृश्यता को मिटाकर लोगों में समरसता का भाव पैदा करना होगा। इसकी शुरुआत हम सबको अपने घर से शुरू करनी होगी। अक्सर देखा गया है कि घर में किसी मेहमान के आने पर ऊंच-नीच जाति पात देखकर लोग उसके साथ वैसा बर्ताव करते हैं जब तक मन में भेदभाव की भावना समाप्त नहीं होगी तब तक समरसता का भाव मन में उत्पन्न नहीं हो सकता।

इस मौके पर श्री बरखण्डी महाविद्यालय की चीफ प्रॉक्टर डॉ.आरडी सिंह, श्री बरखण्डी इण्टर कॉलेज के प्रधानाचार्य राजकुमार गुप्ता, सरस्वती शिशु मंदिर शिवगढ़ के प्रधानाचार्य शिवपाल सिंह, रवींद्र शर्मा , रामशरण यादव, किरण त्रिवेदी आदि लोग मौजूद रहे।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments