Friday, February 3, 2023
Homeउत्तर प्रदेशरायबरेलीभवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग की रिपेयरिंग के नाम पर किया गया खेल !...

भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग की रिपेयरिंग के नाम पर किया गया खेल ! ग्रामीणों में रोष

  • खानापूर्ति साबित हुई रिपेयरिंग, 2 दिन में उखड़ कर बाहर हो गई गिट्टियां
  • मानक के अनुरूप रिपेयरिंग ना होने पर ग्रामीणों ने दी आंदोलन की चेतावनी

शिवगढ़,रायबरेली। वर्षों से गड्ढों में तब्दील शिवगढ़ क्षेत्र के भवानीगढ़-सूरजपुर सम्पर्क मार्ग पर रस्म अदायगी के लिए की गई सड़क की रिपेयरिंग भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गई। खानापूर्ति के लिए गड्ढों में डाली गई गिट्टी 2 दिन के अन्दर ही उखड़ कर बाहर हो गई है। उखड़कर सड़क पर छिटकी गिट्टी पर फिसल कर 2 दिन के अन्दर कई साइकिल और बाइक सवार गिरकर चोटिल हो चुके हैं। जिसको लेकर क्षेत्र के लोगों में गहरा रोष व्याप्त है। आक्रोशित ग्रामीणों का कहना है कि यदि जल्द ही मानक के अनुरूप सड़क की रिपेयरिंग नहीं की गई तो आन्दोलन किया जाएगा। गौरतलब हो कि प्रधानमंत्री सड़क योजना अन्तर्गत वर्ष 2016-17 में बनाया गया भवानीगढ़- सूरजपुर सम्पर्क मार्ग कार्यदाई संस्था एवं विभागीय अधिकारियों के बीच बन्दर बांट के चलते भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया।

सड़क बनाए जाने के बाद ना तो एक बार भी मानक के अनुरूप सड़क की रिपेयरिंग की गई और ना ही रोड़ पर स्थित गांवों में सड़क के किनारे इंटरलॉकिंग की गई। सड़क बनाते समय इंटरलॉकिंग के लिए इंटरलॉकिंग ईंटा तो किन्तु भ्रष्टाचार में लिप्त कार्यदाई संस्था ने बगैर इंटरलॉकिंग किए इंटरलॉकिंग ईंटों को वापस कर दिया। सड़क बनने के बाद सड़क की रिपेयरिंग और पटरी की भराई सिर्फ कागजों पर होती रही। वर्षों से गड्ढा में तब्दील इस सम्पर्क मार्ग पर बीते 1 और 2 दिसम्बर को सिर्फ बड़े गड्ढों में तारकोल युक्त गिट्टी डालकर ऊपर से पुआल से ढक दिया गया, विरोध होने पर बाद में रोलर तो आया किंतु सड़क की रिपेयरिंग सिर्फ रस्म अदायगी के लिए की गई। लिहाजा 2 दिन के अन्दर ही गिट्टियां उखड़ कर सड़क पर छिटक गयी। जिसको लेकर ग्रामीणों में गहरा रोष व्याप्त है आक्रोशित ग्रामीणों ने मानक के अनुरूप सड़क की रिपेयरिंग कराने की मांग की है। ग्रामीणों का कहना है कि यदि मानक के अनुरूप सड़क की रिपेयरिंग नही की गयी तो आन्दोलन किया जायेगा।

क्या कहते हैं ग्रामीण…

शिवली गांव के रहने वाले युवा समाजसेवी वीरेन्द्र सिंह भदौरिया का कहना कि सड़क की रिपेयरिंग के नाम पर खेल किया गया। गड्ढ़ों में डाली गई गिट्टी 2 दिन के अन्दर उखड़ कर बाहर हो गई है। जिला पंचायत प्रतिनिधि केतार पासी का कहना है कि यदि मानक के अनुरूप सड़क की रिपेयरिंग नहीं की गई तो जिलाधिकारी से शिकायत की जायेगी।शिवली चौराहे के रहने वाले युवा समाजसेवी उमेश कुमार का कहना है कि यदि मानक के अनुरूप सड़क की रिपेयरिंग नहीं की गई तो आंदोलन किया जाएगा। बैंती प्रधान प्रतिनिधि जानकीशरण जायसवाल का कहना है कि सड़क की रिपेयरिंग के नाम पर सिर्फ खेल किया गया है, कार्यदाई संस्था के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए।

Angad rahi
दबाव और प्रभाव में खब़र न दबेगी,न रुकेगी
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

Recent Comments