एंटी रोमियो टीम ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर ली छात्राओं से जानकारी

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ थाने में तैनात एंटी रोमियो टीम ने शिवगढ़ थाना क्षेत्र के विभिन्न रास्तों, मुख्य चौराहों, गलियों और विद्यालयों के आस-पास रुककर आने- जाने वाली छात्राओं और युवतियों से महिला सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी ली। एंटी रोमियों टीम की रिन्की इन्द्रौलिया, महिला कांस्टेबल नीतू माथुर ने छात्राओं सुरक्षा को आभास कराते हुए कहा कि निर्भीक होकर विद्यालय, कोचिंग अन्य कामों के लिए आए- जाए यदि रास्ते में, ऑफिस में,अथवा किसी संस्थान में कोई मनचला गलत नियत से देखता है, छींटाकशी करता है, रास्ता ताकता है, गलत नियत से आए दिन आगे पीछे साइकिल, मोटरसाइकिल लगाकर चलता है।

किसी प्रकार की धमकी देता है, छेड़छाड़ करता है, रास्ता रोकता है किसी प्रकार की गलत हरकत करता है तो छिपाए नहीं तो उसकी जानकारी एंटी रोमियो टीम को अथवा अपने परिजनों को अवश्य दें। अपने विद्यालय की महिला शिक्षकों को दें, अथवा अपने विद्यालय में लगी पिंक पेटिका में बगैर अपना नाम दर्शाए अपनी समस्या लिखकर डाल सकती हैं। अथवा थाने में बने महिला हेल्प डेस्क पर शिकायत कर सकती हैं। शिकायत करने वाली किशोरी,युवती, महिला का नाम बिल्कुल गुप्त रखा जाएगा।

उन्होंने कहा कि महिला अपराधों पर अंकुश लगाने को लेकर एंटी रोमियो टीम पूरी तरह से सजग है। एसआई राशिद खान ने वूमेन पावर 1090, महिला हेल्पलाइन 181, एंबुलेंस 108,102, डायल 112, 101, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076,शिवगढ़ थाने के सीयूजी नम्बर 9454404145 सहित नंबरों की जानकारी देते हुए छात्राओं को जागरूक करते हुए कहा कि किसी प्रकार के उत्पीड़न से संबंधित समस्या है तो अवश्य अवगत कराएं। क्योंकि महिला उत्पीड़न से संबंधित मामले में किशोरियों, युवतियों और महिलाओं द्वारा चुप्पी साध लेने से मनचलों और उत्पीड़न करने वालों की हौसले और बुलंद हो जाते हैं। बाद में वही किसी बड़े अपराध का रूप ले लेता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *