संदिग्ध परिस्थितियों में दूसरे के घर में मिला युवक का शव ! मचा कोहराम

  • मृतक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए लगाई न्याय की गुहार

रायबरेली। शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अन्तर्गत दुल्लापुर मजरे नेरथुआ में 24 वर्षीय अविवाहित युवक का शव गांव में ही दूसरे के घर के अन्दर संदिग्ध परिस्थितियों में मिलने से क्षेत्र में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। युवक के परिजनों ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है। गौरतलब हो कि शिवगढ़ थाना क्षेत्र के गुमावां पुलिस चौकी अंतर्गत दुल्लापुर मजरे नेरथुआ में दुल्लापुर के ही रहने वाले खुशीराम पाठक के 24 वर्षीय बेटे आनन्द का शव शुक्रवार की रात करीब पौने 11 बजे नन्कऊ पासी के घर अन्दर संदिग्ध परिस्थितियों में पाया गया,जिससे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। रात में सूचना पर पहुंची डायल 112 पुलिस ने थाने में सूचना दी।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर शव पीएम के लिए भेज दिया। मृतक आनंद के पिता खुशीराम पाठक ने बताया कि रात करीब साढ़े 10 बजे नन्कऊ उसके घर आए और उन्होंने बताया कि तुम्हारा बेटा आनंद हमारे घर के अन्दर कुछ खाए,पिए पड़ा है। जब गांव के रामकुमार मिश्र और कई लोगों के साथ वह मौके पर गया तो नन्कऊ के घर के अन्दर उसका बेटा मृत अवस्था में पड़ा मिला। मृतक के पिता खुशीराम पाठक ने हत्या की आशंका जताते हुए पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है।

शनिवार की सुबह बृद्ध नन्कऊ ने बताया कि उसकी बहू प्रीति ने पुलिस को बताया है कि उसने कुछ नही किया है आनन्द ने गमछे से धन्नी में फांसी लगा ली थी। उसने सिर्फ हसियां से गमछा काटकर उसे ठर्राकर अलग किया है। ग्रामीण युवक की मौत को लेकर तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं। दबी जुबान में कुछ ग्रामीणों ने बताया कि नन्कऊ का बेटा शोभालाल बाहर शहर रहकर मेहनत मजदूरी करता है। घर में उसकी बहू प्रीति और वृद्ध सास- वृद्ध ससुर नन्कऊ रहते हैं। नन्कऊ के घर आनन्द का अक्सर आना-जाना रहता था। इस बाबत जब थानाध्यक्ष राकेश चंद आनंद से बात की गई तो उन्होंने बताया कि प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लग रहा है। शव पीएम के लिए भेज दिया गया है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का असली कारण स्पष्ट हो पाएगा।

युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

मृतक आनंद तीन भाइयों में सबसे छोटा था। जो गांव में ही खेती किसानी करने के साथ ही किराए पर ट्रैक्टर चलाता था। जिसकी अभी शादी नहीं हुई थी वह विवाहिता था। वहीं उसके बड़े भाई तेज कुमार पाठक, अरविंद कुमार पाठक दोनों शहर में रहकर प्राइवेट नौकरी करते हैं। भाई की मौत की खबर सुनकर गांव पहुंचे दोनों भाई छोटे भाई आनंद के शव को देखकर फफक पड़े। युवक की मौत से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।

पुलिस चार लोगों को हिरासत में लेकर कर रही पूछताछ

पुलिस नन्हऊ की बहू प्रीति, सास और प्रीति की जेठानी और जेठ को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रहे हैं। खबर लिखे जाने तक युवक की मौत के पीछे छिपे कारणों का पता नहीं चल पाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *