लेखपाल की ये मांग पूरी न होने पर लेखपाल ने पैमाइश करने से किया साफ इनकार,भाजपा सरकार में अखिर लेखपाल के इतने हौसले बुलंद क्यों ?

रिपोर्ट – मुन्ना सिंह 

बाराबंकी : उत्तर प्रदेश योगी सरकार एक तरफ भ्रष्टाचारियों पर ताबड़तोड़ कार्यवाही कर रही है और कड़े दिशा-निर्देश भी जारी कर रही है फिर भी राजस्व विभाग के कुछ बेलगाम कर्मचारी भाजपा सरकार के मंसूबों पर पानी फेरने में कोई कोर कसर बाकी नहीं छोड़ रहे। ताजा मामला आपको बताते चलें की नगर पंचायत सिद्धौर की रहने वाली महिला जाहिदा खातून ने क्षेत्रीय लेखपाल आनंद प्रकाश पर गंभीर आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री , जिलाधिकारी व उप जिलाधिकारी को शिकायत पत्र भेजकर कार्यवाही की मांग की है महिला का आरोप है कि अपनी बैनामे की जमीन गाटा संख्या 2632 जो की नगर पंचायत रोड के किनारे स्थित होने के कारण बेशकीमती है.

उसी की पैमाइश कराने हेतु तहसील दिवस से लेकर थाना दिवस तक दर्जनों शिकायती पत्र दिया लेकिन क्षेत्रीय लेखपाल आनंद प्रकाश के द्वारा जमीन की पैमाइश नहीं की गई जब महिला और उसके पुत्र ने लेखपाल से संपर्क किया तो लेखपाल आनंद प्रकाश ने बुजुर्ग महिला से पांच हजार रुपए की मांग की तो महिला ने किसी तरह से दो हजार रूपए का इंतजाम करके लेखपाल को दे दिया एक हफ्ता बीत जाने के बाद जब जमीन की पैमाइश करने लेखपाल नहीं पहुंचे तो फिर महिला ने लेखपाल से संपर्क किया तो लेखपाल ने कहा पहले तीन हजार रूपए का और इंतजाम करो तो आप की जमीन की पैमाइश की जाएगी नहीं तो शिकायती पत्र देती रहो.

इस तरह के शिकायती पत्र सैकड़ों कूड़े में पड़े धूल चाट रहे हैं इतना ही नहीं महिला ने जब कहा साहब मेरे यहां कोई कमाने वाला नहीं है और पैसों का इंतजाम मुझसे नहीं हो पा रहा है तो लेखपाल ने जमीन की पैमाइश करने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि जहां मर्जी आए जाओ मैं पैमाइश नहीं करूंगा। इस संबंध में जब लेखपाल से संपर्क किया गया तो उन्होंने जमीन पैमाईश करने से साफ इनकार कर दिया अब देखना यह होगा कि महिला की शिकायत पर उच्च अधिकारियों के द्वारा संज्ञान लेकर लेखपाल के विरुद्ध क्या कार्यवाही की जाती है या शिकायत को यूं ही ठंडे बस्ते में डाल दिया जाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *