आलोक अग्रवाल बने नेशनल ह्यूमन राइट्स कॉन्फिडरेशन ऑफ इंडिया के प्रदेश अध्यक्ष

Raebareli Uttar Pradesh

प्रमोद राही

लखनऊ। बलरामपुर के वरिष्ठ समाजसेवी आलोक अग्रवाल को नेशनल ह्यूमन राइट्स कॉन्फिडरेशन ऑफ इंडिया का प्रदेश अध्यक्ष मनोनीत किया गया है। गुरुवार को संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रतीक कुमार श्रीवास्तव ने उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी और उम्मीद जताई कि आलोक अग्रवाल अपने प्रभार वाले कार्य क्षेत्र में संगठनात्मक कार्य को मजबूत करेंगे।
नेशनल ह्यूमन राइट्स कॉन्फिडरेशन ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रतीक कुमार श्रीवास्तव ने मार्च के प्रारंभ में ही राष्ट्रीय स्तर सहित सभी प्रदेश इकाईयों को पुनर्गठन कार्य के लिए भंग कर दिया था। आज देश के सबसे बड़े राज्य से उन्होंने संगठन के पुनर्गठन की कड़ी में पहली नियुक्ति की घोषणा करते हुए आशा व्यक्त की है, कि आपकी नियुक्ति से प्रदेश के साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी आपके अनुभवों का लाभ संस्था को अवश्य प्राप्त होगा।

आलोक अग्रवाल की नियुक्ति पर पूर्व प्रभारी सुमित श्रीवास्तव, आनंद अग्रवाल पूर्व सलाहकार कैबिनेट मंत्री सतीश महाना, एडवोकेट आशीष गुप्ता, गिरजेश निगम, अंतश शुक्ला, विवेक श्रीवास्तव, सत्यप्रकाश, हिन्दू युवा वाहिनी से राहुल जैन सहित अनेक पदाधिकारियों एवं सदस्यों ने हर्ष व्यक्त करते हुए उन्हें फोन के द्वारा बधाई और शुभकामनाएं दी हैं। बलरामपुर में उनके मनोनयन पर हर्ष व्यक्त करते हुए विनोद कुमार बंसल, मनीष तुलस्यान, प्रद्युम्न सिंह, कुमार पीयूष, संदीप उपाध्याय सहित अनेक लोगों ने फोन पर उन्हें बधाई दी है। लखनऊ में सीटीसीएस फैमली के संस्थापक अध्यक्ष मनोज कुमार, अंजली फिल्म प्रोडक्शन की हेड अंजली पांडेय, आशा वेलफेयर फाउंडेशन के वरिष्ठ उपाध्यक्ष एवं समाजसेवी बृजेन्द्र बहादुर मौर्या, रिदम डांस फैक्ट्री के सागर शान सहित अन्य सदस्यों ने फोन द्वारा बधाई दी है। वर्तमान में आलोक अग्रवाल, अग्रवाल सभा बलरामपुर के सहसचिव, यूथ हॉस्टल्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया की बलरामपुर जिला इकाई के सचिव एवं राष्ट्रीय कार्यकारिणी के उत्तर प्रदेश के प्रतिनिधि, लायंस क्लब बलरामपुर के सक्रिय सदस्य सहित लखनऊ की संस्थाओं सीटीसीएस, आशा वेलफेयर फाउंडेशन, अंजली फिल्म प्रोडक्शन, रिदम डांस फैक्ट्री के संरक्षक भी हैं। साथ ही रक्तदान के क्षेत्र में अहम किरदार निभाते हुए स्वैक्षिक रूप से कई बार स्वयं रक्तदान कर चुके हैं और विभिन्न शिविरों के माध्यम से रक्तदान करा भी रहे हैं। साथ ही अन्य माध्यमों से समाजसेवा के क्षेत्रों में काफी लंबे समय से सक्रियता रखते हैं। वह कई सामाजिक संस्थाओं से भी जुड़े है और सामाजिक कार्यों में महत्वपूर्ण योगदान दे रहें हैं।

Total Page Visits: 201 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *