UP Politics: अखिलेश यादव ने कहा- इलेक्शन कमीशन की बेईमानी के कारण हारे चुनाव, तो राजभर ने पूछा ये सावाल

Uttar Pradesh News: समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के ने समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए उत्तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव और रामपुर तथा आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा को मिली हार के लिए चुनाव आयोग को जिम्मेदार ठहराया है. उन्होंने कहा है कि अगर आयोग ने ईमानदारी से काम किया होता तो नतीजे कुछ और होते.

उत्‍तर प्रदेश के पिछले विधानसभा चुनाव और रामपुर तथा आजमगढ़ लोकसभा सीट के उपचुनाव में सपा प्रमुख ने कहा कि अगर आयोग ने ईमानदारी से काम किया होता तो नतीजे कुछ और ही होते. उन्होंने कहा, ”देश में अब कोई भी निष्‍पक्ष संस्‍थान बाकी नहीं रह गया है. सरकार दबाव डालकर इन संस्‍थानों से मनमाफिक काम कराती है.” यादव ने आरोप लगाया, ‘‘चुनाव आयोग ने बहुत बेईमानी की. बड़ी संख्‍या में मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से काट दिये गये. रामपुर लोकसभा उपचुनाव में सपा कार्यकर्ताओं को वोट नहीं डालने दिया गया, जबकि आजमगढ़ में सपा कार्यकर्ताओं को रेड कार्ड जारी किये गये। क्‍या चुनाव आयोग सो रहा था? उसने हमारी शिकायतों पर ध्‍यान ही नहीं दिया.”

सपा अध्‍यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी ने राज्‍य का पिछला विधानसभा चुनाव लोकतंत्र बचाने की अपील के साथ लड़ा था, मगर नतीजा सबके सामने है. वहीं अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के बयान पर सहयोगी रहे ओमप्रकाश राजभर (Om Prakash Rajbhar) ने निशाना साधा है. ओमप्रकाश राजभर ने साफ तौर पर कहा कि अखिलेश यादव को बताना चाहिए कि कैसे चुनाव आयोग की वजह से ही 125 सीटें जीत गए. हालांकि अखिलेश यादव नहीं बताएंगे. उन्होंने कहा कि आजमगढ़ के लोकसभा उपचुनाव (Azamgarh Lok Sabha By Poll) में अखिलेश यादव प्रचार करने इसलिए नहीं गए क्योंकि एयरकंडीशन्ड से निकल ही नहीं पाए बल्कि लूडो खेलने में व्यस्त थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *