मंडलायुक्त व डीएम ने ईंट भट्टे, हॉस्पिटल,सीएचसी,गेहूं क्रय केंद्र का किया निरीक्षण

Uncategorized

सीएचसी नसीराबाद में अधीक्षक के न रुकने की शिकायत पर मंडलायुक्त ने लगाई फटकार

मुस्तकीम अहमद

नसीराबाद,रायबरेली। मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम,जिलाधिकारी शुभ्रा सक्सेना व मुख्य विकास अधिकारी अभिषेक गोयल ने कोरोना वायरस महामारी के चलते दूर दराज से आने वाले लोगों को क्वारंटाइन हेतु क्षेत्र के ग्राम पंचायत लहँगा स्थित राजकली इमरजेंसी ट्रामा केयर हॉस्पिटल पहुंच कर कमरे, बेड व उपकरणों की जांच की व क्वारंटाइन के विषय में प्रबधंक से भी जानकरी ली। फिर नगर पंचायत क्षेत्र के एसएम ब्रिक फील्ड,सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र,नगर पंचायत कार्यालय,कुंवर मऊ,व गेहूं खरीद केंद्र की जांच की। क्षेत्र के एसएम ब्रिक फील्ड पर मजदूरों को देख कर रुक गए मजदूरों से ईंट भट्ठा के संचालन के बारे में पूंछा व शासन द्वारा राशन मिल रहा है कि नहीं, मौजूद लोगों ने हाँ में जवाब दिया।

इसके बाद मंडलायुक्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे वहां मौजूद स्टाफ से केंद्र संचालन हेतु जानकारी ली साथ ही साथ कहा कि खांसी जुखाम व बुखार वाले मरीजों का अलग से रजिस्टर बनाए केंद्र को पूरी तरह से सैनेटाइज कराएं ,मास्क व सैनेटाइजर सेन्टर पर है कि नहीं सीएचसी अधीक्षक संदीप कुमार श्रीवास्तव से क्लोरोक्वीन के बारे पूछने पर बताया कि नहीं है। उन्होंने उपस्थित स्टाफ को भी इस महामारी से सुरक्षित रहने की हिदायत दी।

सीएचसी में सीएचसी अधीक्षक संदीप कुमार श्रीवास्तव के न रूकने और लखनऊ से अप-डाउन करने की शिकायत पर मंडलायुक्त ने जमकर फटकार लगाई। नगर पंचायत कार्यालय पर पहुंच कर सर्व प्रथम क़वारन्टीन किये गए लोगों के लिए मेस में पहुंचकर महिला रसोइए से पूछा कि भोजन में आज क्या बना था उसने पूरी जानकारी दी।अधिशाषी अधिकारी संदीप कुमार सरोज से नगर पंचायत की कुल जनसंख्या के बारे में पूछने पर बताया कि लगभग 20 हजार, उसके बाद कार्यालय में रखे सामग्री की जानकारी की व संबंधित रजिस्टर आदि भी मंगाया।

ग्राम पंचायत कुंवर मऊ में गऊ शाला पहुंच कर मौजूद खण्ड विकास अधिकारी से वहां जानवरों के लिए भूसा का स्टॉक कम होने की जानकारी पर भूसा स्टॉक पूर्ण करने का आदेश दिया ,साथ ही बीडीओ ने बताया कि जानवरों को भूसा के अलावा बरसीन भी दिया जाता है। गायों के स्वाथ्य के विषय में पूछां तो मौजूद चिकित्सक ने बताया कि प्रातः पहुंच कर गायों की जांच की जाती है और इलाज किया जाता है अंत में मंडलायुक्त नगर पंचायत नसीराबाद की साधन सहकारी समिति पहुंचकर सचिव राम केवल पाल से पूछा कि कितने किसानों का गेहूं खरीद चुके सचिव ने बताया कि क्षेत्र के 18 किसानों का गेहूं खरीद चुके है उसके बाद मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम ने गोदाम में पहुंच कर स्टॉक व रजिस्टर की जांच की। इस मौके पर उप जिलाधिकारी आशीष कुमार सिंह,क्षेत्राधिकारी राम किशोर सिंह,खंड विकास अधिकारी ऋचा सिंह,थानाध्यक्ष रविन्द्र सोनकर ,कीर्ति आजाद सहित तमाम लोग मौजूद रहे। मंडलायुक्त यहां करीब दो घंटे तक रहे फिर यहां से सलोन के लिए रवाना हुए।

Total Page Visits: 153 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *