बेड़ारु में छुट्टा मवेशियों को गौशाला भेजने सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर भाकियू ने किया धरना प्रदर्शन

शिवगढ़,रायबरेली। छुट्टा मवेशियों को गौशाला भेजने सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर शिवगढ़ थाना क्षेत्र के बेड़ारु गांव में धरने पर बैठे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने बीडीओ को ज्ञापन सौंपकर धरना प्रदर्शन समाप्त करने की घोषणा कर दी है। गौरतलब हो कि गुरुवार की सुबह 9 बजे थाना क्षेत्र के बेड़ारु गांव में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने 3 दर्जन से अधिक छुट्टा मवेशियों को शिवगढ़ रजबहा की पटरी के किनारे बांधकर छुट्टा मवेशियों को गौशाला भेजने सहित 6 सूत्रीय मांगों को लेकर नहर की पटरी पर टेंट लगाकर धरना प्रदर्शन शुरूकर दिया और भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता इस मांग पर अड़ गये कि जब तक छुट्टा मवेशियों को गाड़ी में लदाकर गौशाला नहीं भेज दिया जाता तब तक धरना प्रदर्शन समाप्त नहीं करेंगे। समय अपरान्ह करीब 3 बजकर 30 मिनट पर मौके पर पहुंचे शिवगढ़ खण्ड विकास अधिकारी शिवकुमार ने भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं से बातचीत की।

किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने छूट्टा मवेशियों को गौशाला भेजे जाने सहित 6 सूत्रीय मांगो को लेकर खण्ड विकास अधिकारी को ज्ञापन सौंपा और उनका समाधान करने की बात कही। जिस पर खण्ड विकास अधिकारी ने कहा कि पिकअप से इन मवेशियों को विनायकपुर भेजा जाएगा। इसके साथ ही टैग लगे मवेशियों को संबंधित किसानों के सुपुर्द करने के साथ ही उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया जाएगा।

खण्ड विकास अधिकारी ने कहा जिन लोगों ने अपने टैग लगे मवेसी छोड़े हैं उनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई होगी। किसान यूनियन के वरिष्ठ ब्लॉक उपाध्यक्ष सर्वेश वर्मा ने बताया कि खण्ड विकास अधिकारी को 6 सूत्रीय मांगों का ज्ञापन दिया गया है। खण्ड विकास अधिकारी ने बांधे गये छुट्टा मवेशियों को विनायकपुर भेजे जाने की बात  कही है। लेकिन जब तक यह मावेशी गाडी पर लदाकर गौशाला भेज नहीं दिए जाएंगे तब तक हम लोग धरने पर बैठे रहेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *