सपा विधायक श्यामसुन्दर भारती को लड्डुओं से तौलकर किया गया भव्य स्वागत

  • सपा विधायक श्यामसुन्दर भारती को लड्डुओं से तौलकर किया गया भव्य स्वागत

रिपोर्ट – अंगद राही 

शिवगढ़,रायबरेली। सपा विधायक श्यामसुन्दर भारती का बछरावां विधानसभा क्षेत्र के असहन जगतपुर में सपा के बछरावां ब्लॉक महामंत्री देवतादीन पासवान के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं द्वारा फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। गौरतलब हो कि रायबरेली की आरक्षित बछरावां विधानसभा सीट सपा से निर्वाचित हुए श्यामसुन्दर भारती का रविवार को असहन जगतपुर स्थित पंचम लाल रामदुलारी पब्लिक स्कूल प्रांगण में विद्यालय के संरक्षक एवं सपा के बछरावां ब्लॉक महामंत्री देवतादीन पासवान, विद्यालय के प्रबंधक एवं युवा सपा नेता ओम प्रकाश रावत द्वारा लड्डुओं से तौलकर अनोखे ढंग से भारती का स्वागत किया गया।

]वहीं देवतादीन पासवान व उनके बेटे ओम प्रकाश रावत के नेतृत्व में सपा कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों ने श्यामसुन्दर भारती को पगड़ी पहनाकर फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया। इस दौरान  भारती के साथ मौजूद रहे जिला सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन सत्रोहन मौर्य, प्रदेश सचिव हरीश चौरसिया, जिला सचिव वीरेंद्र यादव, देशराज यादव, राजकुमार लोधी,समर बहादुर यादव की भी फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। कार्यक्रम का सफल संचालन कर रहे देवतादीन पासवान ने कहाकि बछरावां विधानसभा के चुनाव में एक तरफ पूंजीपति प्रत्याशी थे वहीं दूसरी तरफ गरीब, ईमानदार, कर्मठ प्रत्याशी श्यामसुन्दर भारती  थे। इस बार बछरावां विधानसभा की जनता ने पूंजी पतियों और वोट के ठेकेदारों को नकार दिया। जनता ने श्यामसुन्दर भारती को अपना वोट सपोर्ट और आशीर्वाद देकर विधायक बनाकर यह सिद्ध कर दिया है कि ईमानदारी की जगह कोई नहीं ले सकता।

वहीं श्यामसुन्दर भारती ने कार्यकर्ताओं एवं समर्थकों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि जब सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश सिंह यादव ने मुझे सपा से टिकट और अपना आशीर्वाद देकर बछरावां भेजा और जब मैं चिरुवा बॉर्डर पर पहुंचा तो सपा कार्यकर्ताओं का उत्साह देखकर यह यकीन हो गया कि अब बछरावां विधानसभा में सपा का परचम लहराने से कोई ताकत नहीं रोक सकती। हालांकि शुरुआती दौर में विपक्षी यह अफवाह फैलाने लगे कि चुनाव लड़ने के लिए श्यामसुन्दर भारती कहां से पैसा लाएंगे और कहां से गाड़ियां, पंपलेट , स्टीकर और झंडियां लाएंगे। लेकिन सपा कार्यकर्ताओं का जज्बा और जुनून कम नहीं हुआ।

सपा कार्यकर्ताओं का मनोबल कमजोर करने में विपक्षी नाकाम रहे। सपा कार्यकर्ताओं ने अपने पास से झंडा, टोपी, स्टीकर, पंपलेट खरीद कर और अपने निजी वाहनों से गांव, गांव डोर टू डोर जाकर बड़ी ही मजबूती के साथ चुनाव लड़कर विपक्षियों के छक्के छुड़ा दिए। उन्होंने कहा कि जो लोग यह कहते हैं कि प्रदेश में सरकार तो भाजपा की बनी है सपा का विधायक क्या विकास कर पाएगा मैं उन्हें बता देना चाहता हूं कि उत्तर प्रदेश में भले ही सपा की सरकार न बनी हो किंतु रायबरेली में सपा की ही सरकार बनी है। यहां 6 में चार विधायक सपा के हैं, देखते हैं कौन सा अधिकारी विधायक की नहीं सुनेगा। उन्होंने कहा कि जनता का काम भी होगा और सपा विधायकों के क्षेत्र में विकास की गंगा भी बहेगी। उन्होंने कहा कि अब किसी लम्बरदार की लम्बरदारी नहीं चलेगी।

उन्होंने सभी को आश्वस्त करते हुए कहा कि मैं किसी ठेकेदार के दरवाजे नहीं बैठने जाऊंगा, जनता के बीच रहकर जनता की सेवा और जनता का काम करूंगा। जिस तरह से रायबरेली में विधानसभा चुनाव में सपा का दबदबा रहा है उसी प्रकार इस बार सपा का एमएलसी भी बनेगा। रायबरेली में वीरेंद्र यादव को कोई ताकत एमएलसी बनने से नहीं रोक पाएगी। इस मौके पर अजीम खान, पूर्व प्रधान शैलेश कुमार रावत, शिवकुमार, मुनेश्वर पासी, पत्रकार राम सुमिरन, रामसमुझ रावत, अजय कुमार, सर्वेश कुमार, जितेंद्र कुमार अखिलेश कुमार,मंसाराम, रामगुलाम रावत, जुबेर,भुईयादीन, रामेश्वर प्रसाद, बृजेश चौधरी आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *