बहुदा खुर्द प्रधान अनिल वर्मा के नेतृत्व में हर्षोल्लास पूर्वक मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

  • एसआरएम पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने निकाली तिरंगा यात्र

  • रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के ग्राम पंचायत बहुदा खुर्द में ग्राम प्रधान एवं अखिल भारतीय पंचायत परिषद उत्तर प्रदेश के शिवगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष अनिल कुमार वर्मा के नेतृत्व में बड़े ही हर्षोल्लास पूर्वक आजादी का अमृत महोत्सव एवं स्वतंत्रता दिवस का पावन पर्व मनाया गया। ग्राम प्रधान अनिल वर्मा ने अपने विद्यालय एसआरएम पब्लिक स्कूल बहुदा कला चौराहा, अमृत सरोवर, प्राइमरी विद्यालय बहुदा कला, पंचायत भवन लालगंज, कम्पोजिट विद्यालय बहुदा खुर्द सहित आधा दर्जन से अधिक स्थानों पर ध्वजारोहण कर ग्रामीणों को राष्ट्र के प्रति संदेश दिया।

बहुदा कला स्थित अमृत सरोवर में बड़े ही हर्षोल्लास पूर्वक ध्वजारोहण कर स्वतंत्रता दिवस का पावन पर्व मनाया गया, स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधान अनिल वर्मा ने अमृत सरोवर पर वृक्षारोपण कर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों को पेड़ों के संरक्षण का संकल्प दिलाया। अमृत सरोवर पर सैकड़ों की संख्या में उपस्थित ग्रामीणों ने राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत होकर वंदे मातरम एवं भारत माता के जमकर जयकारे लगाए।

प्रधान अनिल वर्मा ने सभी ग्रामीणों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत सभी ग्रामीणों ने अपने अपने घरों में तिरंगा लगाकर देशभक्ति का जो परिचय दिया है वास्तव में सभी बधाई के पात्र हैं उन्होंने कहा कि तिरंगा देश की आन बान शान है। तिरंगा हम सभी भारतीयों का स्वाभिमान है। तिरंगा के सम्मान के लिए अगर प्राण भी निछावर करने पड़े तो सौभाग्य की बात होगी। बहुदा कला चौराहा स्थित एसआरएम पब्लिक स्कूल के छात्र छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकालने के साथ ही देशभक्ति से ओतप्रोत विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करके सबका मन मोह लिया। इस मौके पर विद्यालय के प्रधानाचार्य आलोक वर्मा सहित सभी शिक्षक शिक्षिकाएं छात्र-छात्राएं एवं अभिभावक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *