अधिकारियों ने भ्रमण कर अधीनस्थों को लगाई फटकार

Raebareli Uttar Pradesh कोरोना वायरस

डलमऊ,रायबरेली। मंडलायुक्त मुकेश मेश्राम और आईजी एस के भगत रविवार को लॉक डाउन सहित कोरोना वायरस महामारी का जायजा लेने के लिए डलमऊ पहुंचे। जहां पर मंडलायुक्त और आईजी डलमऊ कस्बे के मुराई बाग चौराहे पर पहुंचकर लॉक डाउन का जायजा लिया जहां पर पुलिस और तहसील प्रशासन के अधिकारियों को निर्देशित किया कि लॉक डाउन का और सख्ती से पालन कराएं ।वहीं बॉर्डर के इलाक़े पूर्ण रूप से सील किए जाएं किसी को भी अंदर प्रवेश होने की अनुमति न दें। मुराई बाग चौराहे से गुजर रहे परमिट लगे एक चार पहिया वाहन को रोक कर उसमें रखे सामान की जांच कराई गई।

जिसमें मेडिकल स्टोर में आपूर्ति के लिए ले जा रही दवाइयां पाई गई।इसके बाद अधिकारी सीएचसी पहुंचे वहां पर चिकित्सकों से औषधि के रखरखाव, मास्क और सैनेटाइजर के विषय में जानकारी किया। जिस पर चिकित्सकों ने बताया कि मास्क और सैनेटाइजर पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध है। मंडलायुक्त द्वारा स्वास्थ्य केंद्र परिसर में पर्याप्त साफ सफाई रखने के निर्देश दिए।इसी क्रम में मंडलायुक्त और आईजी डलमऊ दल पार्क पहुंचे जहां पर गरीब असहाय व्यक्तियों के लिए नगर पंचायत द्वारा बनवाया जा रहा है। भोजन की जांच पड़ताल की। मंडलायुक्त ने जब अधिशासी अधिकारी अमित कुमार से पूछा कितने लोगों का भोजन बन रहा है और भोजन की मात्रा कितनी है और प्रति व्यक्ति पर कितने रुपए का व्यय किया जाता है।

इस पर अधिशासी अधिकारी बताने से असमर्थ रहे वहीं अधिकारि डलमऊ गंगा घाट पहुंचे मंडलायुक्त ने अधिशासी अधिकारी से मुख्यमंत्री द्वारा गरीब असहाय व्यक्तियों के लिए दिए जा रहे एक हजार रुपए अनुदान में कुल आवेदन कर्ताओं की संख्या और कौन-कौन से लोग शामिल हैं तथा कितने लोगों का अनुदान स्वीकृत करने के प्रश्न पर अधिशासी अधिकारी द्वारा संतोषजनक उत्तर न मिलने पर नाराज मंडलायुक्त ने अधिशासी अधिकारी को फटकार लगाते हुए कहा कमरे में बैठकर काम नहीं किया जाता अधिकारी हो तो आपको सभी बातों का ध्यान रखना चाहिए। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों ने कस्बे के श्मशान घाट पर कान्हा गौशाला का भी निरीक्षण किया जहां पर मंडलायुक्त ने पशुओं के लिए चारे की व्यवस्था पानी की व्यवस्था और कच्ची फर्श को ठीक कराने के निर्देश दिए। इस मौके पर एसडीएम सविता यादव ,तहसीलदार प्रतीत त्रिपाठी, नायब तहसीलदार विनोद कुमार चौधरी, क्षेत्राधिकारी आरपी शाही, कोतवाली प्रभारी श्री राम अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Total Page Visits: 44 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *