कमपोजिट विद्यालय बहादुर नगर द्वारा निकाली गई तिरंगा यात्रा

रिपोर्ट ललित मिश्रा

बछरावां रायबरेली : स्थानीय विकासखंड की ग्राम सभा बहादुर नगर में स्थित कमपोजिट विद्यालय द्वारा ग्राम प्रधान शिव बरन चौधरी वह इंचार्ज प्रधानाध्यापिका डॉ अशोक कुमारी के नेतृत्व में छात्रों द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई। विद्यालय से निकलकर यह यात्रा बहादुर नगर के विभिन्न रास्तों से गुजरती हुई।

अंत में रानी खेड़ा चौराहे पर जाकर समाप्त हुई। तिरंगा यात्रा को संबोधित करते हुए ग्राम प्रधान  चौधरी ने कहा कि हमारा भारत देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर चुका है और इस अवधि में उसने सर्व धर्म की रक्षा के साथ-साथ प्रगति के नए आयाम स्थापित किए है।

इस वर्ष सरकार द्वारा यह आवाहन किया गया है कि प्रत्येक व्यक्ति अपने घरों पर 13 अगस्त से लेकर 15 अगस्त तक तिरंगा फहराए हम सब लोगों को मिलकर इस अभियान को सफल बनाना है प्रधानाध्यापिका डॉक्टर अशोक कुमारी ने कहा यह पर्व राष्ट्रप्रेम की भावना को ओतप्रोत करने वाला होता है आजादी के 75 वर्ष पूरे होने के पश्चात हम अपने बच्चों के अंदर राष्ट्रप्रेम की भावना को जागृत करने के साथ-साथ आजादी के लिए शहीद हुए।

उन महान क्रांतिकारियों के प्रति निष्ठा व सम्मान की भावना जगाने का प्रयास कर रहे हैं। क्योंकि आज के यह बच्चे कल देश की भावी पीढ़ी बनेंगे और अगर उनके अंदर राष्ट्रप्रेम की भावना भरी रहेगी तो निश्चित ही वह भारतवर्ष के विकास में अपना योगदान करेंगे ।

तिरंगा यात्रा के दौरान सहायक अध्यापिका रेनू गुप्ता प्रज्ञा द्विवेदी नमिता गुप्ता कृष्ण मोहन दुबे अरविंद सिंह विद्यालय प्रबंध समिति के अध्यक्ष विकास शर्मा वीरेंद्र कुमार दिलीप कुमार माताफेर बद्री विशाल राम पाल राहुल मिश्रा अरविंद कुमार रामप्रताप सुधीर कुमार व रोजगार सेवक देवी शरण सहित भारी संख्या में ग्रामीण सम्मिलित रहे।

इसी क्रम में बछरावां विकासखंड के अंतर्गत ब्लाक प्रमुख अमन दवा के नेतृत्व में क्षेत्र के ग्राम प्रधानों ग्राम पंचायत अधिकारियों व पंचायत विकास अधिकारियों रोजगार सेवकों तथा पंचायत सहायकों के द्वारा तिरंगा यात्रा का आयोजन किया गया जो कस्बे के विभिन्न मार्गो से गुजरता हुआ।

अंत में विकासखंड परिसर में आकर समाप्त हुआ बछरावां कस्बे के अंदर स्थित जीपीसीएल पब्लिक स्कूल उत्कर्ष पब्लिक इंटर कॉलेज सहित अनेक विद्यालयों के द्वारा तिरंगा यात्रा निकाली गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *