रक्षाबंधन का आगाज,सजी राखी की दुकाने,महंगाई की दिख रही मार

रिपोर्टर:- निशांत सिंह

  • योगी मोदी के चित्र बुलडोजर की राखी की मांग

परशदेपुर रायबरेली :- श्रावण मास के पूर्णिमा तिथि को होने वाले रक्षाबंधन के त्यौहार को देखते हुए परशदेपुर की बाजार पर दिखाई दे रही राखी की सजी हुई दुकानें। दुकानों पर खरीदारी करने में महिलाओं की मुहिम की हो चुकी है शुरुआत। नाना प्रकार की सजी राखियों की दुकानों में बच्चों के द्वारा प्रमुख रूप से योगी और मोदी जी के कार्टून के चित्र वाली राखियों की बच्चे कर रहे हैं। मांग योगी जी के बुलडोजर के चित्र वाली भी राखियों की मांग में दुकानदारों ने स्पष्ट किया इस बढ़ती हुई महंगाई में राखी का व्यवसाय भी पूर्व की भांति इस वर्ष नहीं है अपनी भूमिका में।

महिलाओं में भी दिखी इस महंगी राखियों के प्रति अरुचि सामान्य धागे की खरीद ही उनके रक्षाबंधन त्यौहार की संस्कारित आपूर्ति का माध्यम साधारण धागे ही टिकते हैं हाथों की कलाइयों में बच्चों में तो मात्र दिखावे के तौर पर आकर्षक चित्रों का ही दिखाई देता है स्पष्ट भाव।

अभी तो शुरुआती दौर राखियों की खरीद-फरोख्त का अभी शनै शनै चल रहा है। खरीदारी का दौर पूर्ण व्यवस्थित तरीके से सजी राखी की दुकानों में अभी सामान्यता चल रहा है व्यापारी- महंगाई की इस दौर में खरीदारी में उम्मीद है बहुत कुछ नहीं हो पाएगा व्यवसाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *