लाॅकडाउन में फर्जी पास लेकर रोड पर निकले तो दर्ज होगा मुकदमा

Raebareli Uttar Pradesh

प्रमोद राही

लखनऊ।लॉकडाउन में लोग पास का बेवजह इस्तेमाल कर सड़क पर फर्राटा भर रहे हैं, पकड़े जाने पर बहाने बता रहे हैं। अब ऐसे लोगों पर पुलिस प्रशासन 24 अप्रैल से और ज्यादा सख्ती करने जा रहे है। इसके तहत अब बिना वाहन पास के कोई भी गाड़ी सड़क पर नहीं चलने दी जायेगी। साथ ही जिनके पास लाल रंग का पास है, उन्हें भी साढ़े नौ बजे से शाम छह बजे के बीच आने-जाने की अनुमति नहीं होगी। विशेष परिस्थिति में छूट दी जा सकती है।
पुलिस अफसरों ने बताया कि कुछ समय से लोग खाना बांटने के नाम पर या गाड़ी की विंड स्क्रीन पर सफेद कागज में ऑन डयूटी लिख कर सड़कों पर घूम रहे हैं। ऐसे लोगों के वाहन तुरन्त सीज कर दिये जायेंगे। साथ ही जो निजी वाहन सरकारी दफ्तरों से सम्बद्ध हैं, उन्हें भी बिना पास के नहीं चलने दिया जायेगा। इसी तरह दो पहिया वाहनो से चलने वालों को बहुत इमरजेंसी होने पर ही निकलने दिया जायेगा। पुलिस ने नागरिकों से अपील की है कि वे जरूरी सामान अपने मोहल्ले या सबसे नजदीक दुकान से ही खरीदें।
फर्जी नाम के पास मिलने पर होगी एफआईआर
एडीसीपी ने बताया कि इस तरह की शिकायत मिली है कि कुछ लोग दूसरों का पास व फर्जी नामों से पास लेकर चल रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर सख्त कार्रवाई की जायेगी।

Total Page Visits: 171 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *