9 – 10 अगस्त को शिवगढ़ में कांग्रेसी निकालेंगे ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा

शिवगढ़,रायबरेली। शिवगढ़ क्षेत्र के भवानीगढ़ चौराहा स्थित कांग्रेस पार्टी के ब्लॉक कार्यालय में ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट गौरव मिश्रा की अगुवाई में मासिक बैठक सम्पन्न हुई। बैठक की अध्यक्षता बनाए गए नये बछरावां विधानसभा प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह द्वारा की गई। मासिक बैठक में पहुंचे विधानसभा प्रभारी का कार्यकर्ताओं द्वारा फूल मालाओं से भव्य स्वागत किया गया। विधानसभा प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने कांग्रेसियों में उर्जा भरते हुए पार्टी के संगठनात्मक विकास पर जोर देने की बात कही।

उन्होंने कहा कि मिशन 2014 को सफल बनाने के लिए अभी से सभी कार्यकर्ता तन्मयता से लग जाएं। ज्यादा से ज्यादा लोगों को पार्टी से जोड़कर पार्टी को मजबूत करें। विधानसभा प्रभारी नागेंद्र प्रताप सिंह ने आगामी 9 और 10 अगस्त को शिवगढ़ में चलने वाली कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा में ज्यादा से ज्यादा संख्या में शामिल होने के लोगों से अपील की। वहीं बैठक में उपस्थित कांग्रेसियों को संबोधित करते हुए ब्लॉक अध्यक्ष एडवोकेट गौरव मिश्रा ने कहा कि 9 अगस्त सन 1942 को अंग्रेजों भारत छोड़ो आंदोलन की शुरुआत हुई थी।

जिसकी तर्ज पर राहुल गांधी के आवाहन पर देशभर में ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा की शुरुआत की जाएगी। उन्होंने बताया कि कांग्रेस द्वारा ‘भारत जोड़ो’ यात्रा की शुरुआत देश की आजादी के 75 वर्ष पूरा होने के उपलक्ष में की जा रही है। उन्होंने बताया कि जिसके अंतर्गत आगामी 9 और 10 अगस्त को विकास खण्ड शिवगढ़ में कांग्रेसियों द्वारा ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा की जाएगी। जो 9 दिसम्बर को बांदा – बहराइच मार्ग पर स्थित कुम्भी बॉर्डर से शुरू होगी और कुम्भी,तरौंजा,पिपरी होते हुए पूरे पाण्डेय में सम्पन्न होगी। वहीं 10 अगस्त को पूरे पांडेय से शुरू होगी जो शिवगढ़, दामोदर खेड़ा,शिवली चौराहा होते हुए भवानीगढ़ चौराहे पर आकर ब्लॉक कार्यालय में सम्पन्न होगी। उन्होंने बताया कि ‘भारत जोड़ो’ पदयात्रा को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में गजब का उत्साह दिखाई दे रहा है। उन्होंने बताया कि ‘भारत जोड़ो पदयात्रा’ की समस्त तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं।

इस पदयात्रा में हाथों में तिरंगा और पार्टी का झण्डा थामे कांग्रेसी आकर्षण का मुख्य केंद्र होंगे। इस मौके पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पराग प्रसाद रावत, जिला सचिव दिनेश यादव,हरिशंकर तिवारी, गणेश शंकर मिश्रा, रामूरावत, पूर्व जिला पंचायत सदस्य केतार पासी, रामकिशोर मौर्या, तुलसीराम, बृजेश द्विवेदी, गिरिजेश श्रीवास्तव, शिव कुमार सिंह, अशोक यादव, चंद्रपाल आदि लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *