बेमिसाल रही राजकीय कॉलेज डीह की तिरंगा यात्रा

डीह,रायबरेली। राजकीय इंटर कॉलेज डीह के शिक्षकों और विद्यार्थियों ने भव्य तिरंगा यात्रा निकाली स्वतंत्रता के 75 वें साल को पूरा देश आजादी के अमृत महोत्सव के रूप में मना रहा है। इस गौरवपूर्ण अवसर पर भागीदारी निभाते हुए राजकीय इंटर कॉलेज डीह के शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने तिरंगा यात्रा निकाली। यह भव्य पदयात्रा कॉलेज परिसर से प्रारंभ होकर डीह फुरसतगंज मार्ग से पूरे डीह कस्बे में घूम कर अस्पताल रोड से होते हुए पुनः कॉलेज परिसर में आकर समाप्त हुई। देश भक्ति के गगनभेदी नारों से यात्रा-पथ गुंजायमान हो रहा था।

भारत माता की जय के नारे धरती-गगन को एक कर रहे थे और लोगों के उत्साह को द्विगुणित कर रहे थे। समूचे रास्ते में जगह जगह पर खड़े लोग बच्चों का उत्साहवर्द्धन कर रहे थे। राजीव गांधी चौक से आगे तिराहे पर ग्राम प्रधान श्रीमती दयावती फूल चंद्र अग्रहरि और उनके प्रतिनिधि विनोद अग्रहरि ने यात्रा में शामिल बच्चों शिक्षकों और अभिभावकों पर पुष्पवर्षा करके उनका अभिनंदन किया और मुंह मीठा कराया।

कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ. रजनीश प्रकाश तिवारी के नेतृत्व में विनोद कुमार, पवन तिवारी, आनंद सिंह, मनीष तिवारी, राहुल त्रिवेदी, अमित सिंह, राजेश सिंह, दुर्गेश मिश्रा, के.पी. सैनी, सुरेश मिश्रा, प्रशांत मिश्रा, ज्योति, शालिनी आदि शिक्षक शिक्षिकाओं ने तिरंगा यात्रा को सफल बनाने में उल्लेखनीय और सराहनीय भूमिका निभाई। लगभग 1700 स्कूली बच्चों शिक्षकों और अभिभावकों द्वारा निकाली गई इस विशाल तिरंगा यात्रा ने जनजागृति उत्पन्न करने में अहम भूमिका निभाई। जन-मानस ने बहुत दिन बाद ऐसा राष्ट्रीयता से ओतप्रोत कार्यक्रम देखा और प्रतिभागियों के उत्साह की प्रशंसा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *