आकाशीय बिजली गिरने से काल के गाल में समा गया किशोर, गांव में मचा कोहराम

Raebareli Uttar Pradesh दुखद दुर्घटना

मृतक के साथी किशोर का चल रहा इलाज

मुस्तकीम अहमद

नसीराबाद,रायबरेली। नसीराबाद में शनिवार की सुबह गांव में बकरी चरा रहे दो बालकों पर आकाशीय बिजली गिरने से हड़कंप मच गया। जिसकी चपेट में आकर सत्येंद्र कुमार सरोज उम्र 12 वर्ष पुत्र छोटे लाल की मौके पर मृत्यु हो गई जबकि दूसरा किशोर धीरज कुमार सरोज पुत्र सभा दीन उम्र 13 वर्ष बुरी तरह झुलस गया जिसे सीएचसी नसीराबाद में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है। अचानक हुए इस दर्दनाक हादसे से पूरे गांव में कोहराम मचा है।
शनिवार की सुबह करीब साढ़े पांच बजे नसीराबाद थाना क्षेत्र के ग्राम पूरे पासिन मजरे वेबल गांव के दो बालक क्रमशः सत्येंद्र कुमार व धीरज अपनी अपनी बकरियां लेकर जंगल चलाने जा रहे थे कि अचानक मौसम का मिजाज बदला और देखते देखते ही गरज चमक होने लगी तभी वे गांव से कुछ दूर ही आये थे

मृतक की फाइल फोटो

कि अचानक आकाशीय बिजली गिरी जिसकी चपेट में आकर दोनों बालक बुरी तरह झुलस गए आवाज़ सुन कर वहां खेतों में काम कर रहे तमाम किसान दौड़ पड़े और दोनों घायलों को 108 एम्बुलेस की मदद से सीएचसी नसीराबाद पहुंचाया जहां मौजूद डा. आनन्द शंकर ने सतेन्द्र को मृत्य घोषित कर दिया। जबकि आकाशीय बिजली गिरने से बुरी तरह झुलसे धीरेन्द्र कुमार को प्राथमिक उपचार के बाद भी जिला अस्पताल रिफर किया गया । ग्रामीणों ने बताया कि मृतक सतेन्द्र एनएम जीनियस पब्लिक स्कूल बभनपुर छतोह में कक्षा दो का छात्र था। वह अपने घर में सबसे छोटा था बड़ा भाई आज़ाद 18 साल का और बड़ी बहन कल्पना बीस साल की है अचानक घर के लाडले के मरने से मां विद्या देवी पिता छोटे लाल और भाई बहन का बुरा हाल है। उधर सूचना पर नसीराबाद थाना प्रभारी रवींद्र सोनकर,सीओ सलोन राम किशोर सिंह पुलिस फोर्स के साथ गांव पहुचे और शव को पंचनामे के बाद पीएम के लिए रायबरेली भेज दिया है। आकाशीय बिजली के गिरने की सूचना पर राजस्व निरीक्षक सूर्यपाल शर्मा, लेखपाल उमेश वर्मा भी गांव पहुंचे और लिखा-पढ़ी कर पीड़ित परिवार को दैवीय आपदा कोष तथा मुख्यमंत्री राहत कोष से आर्थिक मदद का भरोसा दिलाया।

Total Page Visits: 249 - Today Page Visits: 1

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *