नेशनल हेराल्ड : कांग्रेस ने लगाया सोनिया-राहुल के घर पर पहरा लगाने का आरोप, आज संसद में उठाएगी मुद्दा

नई दिल्ली : नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा यंग इंडियन के कार्यालय को सील करना, राहुल और सोनिया गांधी के आवास के इर्द-गिर्द भारी पुलिस बल की तैनाती को कांग्रेस ने प्रतिशोध और धमकी की राजनीति करार दिया है. कांग्रेस का आरोप है कि केंद्र की मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने पार्टी के मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और सांसद राहुल गांधी के आवास पर दिल्ली पुलिस ने पहरा बैठा दिया है. इसके साथ ही, उसने यह भी कहा है कि कांग्रेस के नेताओं के साथ आतंकवादियों जैसा सुलूक किया जा रहा है, जो प्रतिशोध और धमकी की राजनीति है. पार्टी के सूत्रों के अनुसार, कांग्रेस आज गुरुवार को इस मुद्दे को संसद में उठा सकती है.

5 अगस्त के प्रस्तावित प्रदर्शन को विफल करने की साजिश

मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, कांग्रेस ने दावा किया है कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के इशारे पर दिल्ली पुलिस ने उसके मुख्यालय, पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आवासों को घेर रखा है तथा उसके नेताओं के साथ आतंकवादियों जैसा सुलूक किया जा रहा है, जो प्रतिशोध और धमकी की राजनीति है. मुख्य विपक्षी दल ने यह दावा भी किया कि इस भयभीत सरकार ने महंगाई और बेरोजगारी के खिलाफ 5 अगस्त को प्रस्तावित उसके प्रदर्शन को विफल करने तथा लोगों का ध्यान भटकाने के मकसद से यह पूरी कवायद की है.

एहतियातन उठाया गया है कदम : दिल्ली पुलिस

वहीं, पुलिस का कहना है कि ऐसी सूचना मिली थी कि कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शनकारी जमा हो सकते हैं, इसलिए ऐहतियातन यह कदम उठाया गया है, ताकि कोई अवांछित परिस्थिति न पैदा हो. पुलिस के एक अधिकारी का कहना है कि हमने अवरोधक लगाए हैं और पुलिसकर्मियों को तैनात किया है ताकि कोई अवांछित परिस्थिति पैदा नहीं हो. उन्होंने कहा कि हमें अपनी विशेष शाखा से जानकारी मिली है कि कांग्रेस मुख्यालय पर प्रदर्शनकारी एकत्र हो सकते हैं.

हम डरने वाले नहीं : जयराम रमेश

उधर, कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि आज जो हो रहा है, वह प्रतिशोध और धमकी की राजनीति है. उन्होंने कहा कि एक कहावत है, ‘विनाशकाले विपरीत बुद्धि’. इस समय महंगाई, बेरोजगारी, जीएसटी का विनाशकाल है. उन्होंने कहा कि मोदी सरकार 2 हफ्ते तक संसद में महंगाई पर चर्चा से भागती रही. अब 5 अगस्त को हमारे प्रदर्शन को रोकने के लिए गृहमंत्री और दिल्ली पुलिस आज से ही शुरुआत कर चुके हैं. उन्होंने कहा कि जो धमकी देते हैं, जो प्रतिशोध की राजनीति करते हैं, जो भय का वातावरण फैलाते हैं, वही डरते हैं. हम डरने वाले नहीं हैं.

सोनिया-राहुल के घर पर पुलिस का पहरा

कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि आज डीसीपी की तरफ से पत्र आया कि आप लोग कोई प्रदर्शन नहीं कर सकते. कांग्रेस मुख्यालय को छावनी में तब्दील कर दिया गया. सोनिया जी और राहुल जी के आवास पर पुलिस का पहरा है. उन्होंने कहा कि सरकार चाहे जितना दबाव बना ले, हम महंगाई, बेरोजगारी और जीएसटी के खिलाफ प्रदर्शन के अपने फैसले से पीछे नहीं हटेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *