मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज से दो दिवसीय गोरखपुर दौरे पर रवाना

Gorakhpur News: सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर आज नाग पंचमी के दिन गोरखपुर पहुंचेंगे. यहां वे गोरखनाथ मंदिर में विराट कुश्ती प्रतियोगिता के समापन समारोह में विजेता पहलवानों को सम्मानित करेंगे. दौरे के दूसरे दिन बुधवार को मुख्यमंत्री, गोरखनाथ मंदिर परिसर स्थित हिंदू सेवा आश्रम में जनता दर्शन करेंगे और फरियादियों की फरियाद सुनेंगे. सीएम योगी तीन अगस्त को महानगर के नागरिकों को 125 करोड़ रुपए की विभिन्न योजनाओं की सौगात देंगे.

बुधवार को गोरखपुर के मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में लगने वाले रोजगार मेले में अलग-अलग क्षेत्रों से 40 कंपनियां आएंगी. इसमें 10,000 युवाओं को रोजगार का अवसर मिलेगा. इस कार्यक्रम में शिरकत करने के बाद लगभग 12:15 बजे मुख्यमंत्री गोरखपुर के कई कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे. इसमें नगर निगम की कुल 125 करोड़ की 86 परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास शामिल है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, योगीराज बाबा गंभीर नाथ प्रेक्षागृह से ही गोरखपुर वासियों को और गोरखपुर में आने वाले टूरिस्टों के लिए इलेक्ट्रिक बस को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इसमें 2.92 करोड़ रुपए की लागत की दो टूरिस्ट बस हैं. इसके साथ 10 नई इलेक्ट्रिक बस भी है. जिसे मुख्यमंत्री हरी झंडी देकर रवाना करेंगे. साथ ही नगर निगम को 25 कूड़ा कलेक्शन वाहनों की सौगात देंगे, जिनकी लागत लगभग 1 .5 करोड़ रुपए है.

इस अवसर पर 1.32 करोड़ रुपए से खरीदे गए दो जेटिंग कम सक्शन मशीन को भी फ्लैग आफ किया जाएगा. सीएम योगी द्वारा कूड़ा कलेक्शन वाहनों के चालकों को रोजगार प्रमाण पत्र भी सौंपा जाएगा. 3 अगस्त को आयोजित कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ नगर निगम की कुल 122.29 करोड रुपए के विकास कार्यों का लोकार्पण शिलान्यास करेंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *