बसपा एमएलसी एवं विधान परिषद नेता ‘भीमराव अम्बेडकर’ ने सुनी किसानों एवं ग्रामीणों की समस्याएं

  • बेड़ारु में किसानों ने बताया शिवगढ़ ड्रेन की सफाई की समस्या।

शिवगढ़,रायबरेली। बहुजन समाज पार्टी के एमएलसी एवं विधान परिषद के नेता भीमराव अंबेडकर ने बछरावां विधानसभा क्षेत्र का भ्रमण कर ग्राम प्रधानों, क्षेत्र पंचायत सदस्यों, किसानों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक कर समस्याएं सुनी एवं लोगों को बहुजन समाज पार्टी की नीतियों और सिद्धांतों से अवगत कराते हुए सैकड़ों लोगों को बसपा की सदस्यता दिलाई।

अन्य पढ़े : Sanjay Raut in ED Custody: पात्रा चाल घोटाले में प्रवर्तन निदेशालय की कस्टडी में संजय रावत

एमएलसी एवं विधान परिषद के नेता भीमराव अंबेडकर ने बताया कि बसपा सुप्रीमो बहन कुंवारी मायावती के निर्देश पर लोगों को सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय की विचारधारा से अवगत कराते हुए गांव-गांव घर-घर जाकर पार्टी से जोड़ने के लिए सदस्यता अभियान चलाया जा रहा है। सदस्यता अभियान के तहत भीमराव अम्बेडकर ने बछरावां विधानसभा क्षेत्र के बिशनपुर, बहादुरनगर,रानीखेड़ा,गूढ़ा,भवानीगढ़,बेड़ारु, ढोढ़वापुर सहित करीब एक दर्जन गांव का भ्रमण कर ग्राम प्रधान, क्षेत्र पंचायत सदस्यों और किसानों एवं ग्रामीणों के साथ बैठक कर समस्याएं सुनी एवं उनका समाधान कराने का आश्वासन दिया। एमएलसी भीमराव अंबेडकर ने बसपा शासनकाल में किए गए ऐतिहासिक कार्यों एवं उपलब्धियों को गिनाते हुए कहा कि बसपा ही एक ऐसी इकलौती पार्टी है जो बेहतर कानून व्यवस्था, बेहतर प्रशासनिक व्यवस्था, सर्वजन हिताय सर्वजन सुखाय पर आधारित विकास दे सकती हैं।

अन्य पढ़े : रोजगार मेले में सीएम योगी से करे संवाद, गोरखपुर में 3 अगस्त को होगा कार्यक्रम

उन्होंने कहा कि आज हर जगह भ्रष्टाचार व्याप्त है, गरीबों की कोई सुनने वाला नहीं है। भाजपा की लचर कानून व्यवस्था में थाने, कोतवाली के चक्कर काटते काटते पीड़ितों के पैरों की खाल तो घिस जाती हैं किंतु इंसाफ नहीं मिलता, आज महंगाई ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं महंगाई से त्रस्त हो चुकी जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। गरीबों के घरों में रखे गैस सिलेंडर शो-पीस बनकर रह गये हैं, 430 का गैस सिलेंडर आज 11 सो रुपए में मिल रहा है।

छुट्टा मवेशियों से देश के अन्नदाता परेशान हैं क्या यही अच्छे दिन हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा की नीति कटोरा थमाकर सब कुछ छीनने की है। बेड़ारु में किसानों ने एमएलसी भीमराव अम्बेडकर से जनहित की समस्या बताते हुए कहाकि क्षेत्र की सबसे बड़ी समस्या शिवगढ़ ड्रेन है, जिसकी कई दशकों से मानक के अनुरूप सफाई नहीं हुई है। यदि तेज बारिश हो जाए तो हजारों हेक्टेयर धान की फसल जलमग्न होकर चौपट हो जाएगी।

किसानों ने बताया कि हर साल सफाई के नाम पर सिर्फ घोटाला किया जाता है। इस बार भी सफाई के नाम पर घोटाला किया गया है जिसकी जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्यवाही होनी चाहिए। जिस पर एमएलसी ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान जो-जो समस्याएं मिली हैं उनको सदन में उठाया जाएगा।

इसके साथ ही सदन में शिवगढ़ ड्रेन के मुद्दे जोर से शोर से उठाएंगे, प्रश्न चिन्ह लगाएंगे। अगर सफाई के नाम पर घोटाला हुआ है तो निश्चित रूप से दोषियों के खिलाफ कार्यवाही कराएंगे। इस मौके पर जिलाध्यक्ष बाल कुमार गौतम, बछरावां विधानसभा प्रभारी रत्नेश चौधरी, विधानसभा सचिव अनूप द्विवेदी, सेक्टर अध्यक्ष रामदास गौतम,बेड़ारु प्रधान प्रतिनिधि विनोद कुमार, कुंवर चंद्र, शिवकुमार, राम अवतार, राजेश कुमार, सुखबीर, मातादीन यादव आदि लोग उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *