समाज में सराहनीय योगदान देने वाली 51 महिलाओं को महिला दिवस पर किया गया सम्मानित

  • महिला दिवस पर माधव सेवा संस्थान द्वारा 51 महिलाओं का किया गया सम्मान

रायबरेली।अंतराष्ट्रीय महिला दिवस पर विभिन्न क्षेत्रों में मुकाम हासिल करने वाली ज़िले की 51 महिलाओं को सम्मानित किया गया। माधव सेवा संस्थान के तत्वाधान मे आयोजित कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. नीता साहू ने समाज के हर क्षेत्र मे महिलाओं की सक्रिय भागीदारी की प्रशंसा करते हुए कहा कि महिलाओं को बराबरी का दर्ज़ा देने के लिए जहां भारत सरकार कृत संकल्पित है, वहीं महिलाओं के पक्ष मे माहौल बनाने मे महिलाओं के सक्षम नेतृत्व को भी नकारा नहीं जा सकता।

कार्यक्रम की संजोजक प्रियंका अवस्थी ने आए हुए अतिथियों के प्रति आभार व्यक्त करते हुए कहा कि कई मिथक तोड़ते हुए विभिन्न क्षेत्रों मे महिलाएं समाज में सराहनीय योगदान दे रही हैं, जिनका समय समय पर उत्साहवर्धन करना संस्थान का दायित्व है। संस्थान के संरक्षक एवं भाजपा एनजीओ प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अरविंद श्रीवास्तव, एडवोकेट ने सम्मान से नवाज़ी गई सभी महिलाओं को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि भारत सरकार के बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान के कारण जहां लिंगानुपात में सुधार हुआ है, वहीं जब से तीन तलाक के खिलाफ़ कनून आया है तब से 80 प्रतिशत तलाक के मामलों मे कमी आई है, जो महिलाओं के लिए सार्थक और सफल संकेत है।

कार्यक्रम मे विशिष्ट अतिथि के रुप मे महिला थाना प्रभारी सुनीता कुशवाहा उपस्थित रहीं, जिन्होने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में सफल रहीं महिलाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर राइजिंग चाइल्ड स्कूल की प्रिंसिपल एवं पॉजिटिव बिट लर्निंग की निदेशक सीमा श्रीवास्तव को जहां शिक्षा के क्षेत्र में सम्मानित किया गया, वहीं चिकित्सा के क्षेत्र मे डॉ. रुचि सिंह और डॉ. श्वेता जायसवाल, समाज सेवा के क्षेत्र मे डॉ. अमिता खुबेले का सम्मान किया गया।

व्यापार के क्षेत्र मे वैशाली चंद्रा, गणित में डॉक्टरेट की उपाधि पाईं डॉ. आकांक्षा श्रीवास्तव, एस्ट्रोलॉजी के क्षेत्र में पूजा गुप्ता, महिलाओं को निशुल्क कानूनी सहायता देने के लिए अधिवक्ता नेत्रा सिंह, बेजुबान जीवो के लिए अपना जीवन समर्पित करने के लिए खुशी सिंह, साहित्य के क्षेत्र में कल्पना अवस्थी एवं पुष्पा श्रीवास्तव सहित 51 महिलाओं को सम्मानित किया गया। इस अवसर पर डॉ. कामना सिंह, राजेंद्र अवस्थी, बबिता शुक्ला, राजकुमारी सिंह, विवेक मिश्रा, गीता सिंह का सहयोग सराहनीय रहा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *