ग्रामीणों की राशन सम्बंधी समस्याओं को लेकर सांसद कौशल किशोर ने मुख्यमंत्री को लिखा पत्र

Raebareli Uttar Pradesh

प्रमोद राही

लखनऊ। मोहनलाल गंज के सांसद कौशल किशोर ने अपने संसदीय क्षेत्र में आमजन को राशन प्राप्त करने में
आरही समस्याओं के सम्बंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर जल्द समाधान का अनुरोध किया है।
इस पत्र में सांसद ने बताया कि देश को कोविड-19 महामारी से बचाने हेतु लगाए गए लॉकडाउन में आमजन को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। विशेषकर ग्रामीण क्षेत्रों में सरकारी राशन को प्राप्त करने में बड़ी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। समस्याओं की विस्तारपूर्वक जानकारी देते लिए लिखा कि वर्ष 2019-20 में ग्रामीण क्षेत्रों में बहुत से लोगों का नाम मनरेगा में छूट गया था जिसकी वजह से उनको राशन नहीं मिल रहा है। इसके साथ ही शहरी एवं ग्रामीणों क्षेत्रों में राशन की दुकानों पर पर्याप्त मात्रा में खाद्यान सामग्री नहीं पहुंच रही है जिसके कारण बड़ी संख्या में ग्रामीण इससे वंचित रह रहे है।
लोकसभा में अनेक जगहों पर बाहरी क्षेत्रों के लोग जो कि मजदूरी के कारण यहां आए हुए थे और लॉकडान के कारण अब अपने गंतव्य स्थानों पर नहीं जा पाए है। इसके लिए सासंद ने पत्र में मुख्यमंत्री से अनुरोध करते हुए लिखा कि उन्हें सरकारी राशन उपलब्ध करवाने के लिए नियमों में शिथिलता प्रदान करते हुए स्थानीय प्रशासनिक अधिकारी एवं खाद्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित करें।
सांसद ने पत्र में लिखा कि कई जगह पर इंटरनेट की असुविधा आम बात है और ग्रामीण क्षेत्रों में यह समस्या प्रमुख रूप से पाई जाती है। ऐसे में वहां पर राशन के लिए लंबी कतारें लग जाती है जो कि इस बीमारी को देखते हुए सही नहीं है। अतः इस सम्बंध में उचित निर्णय लिये जाना अति आवश्यकता है ताकि लोग बीमारी से बचे और भूखे भी न रहे। सांसद ने जल्द ही इनकी समस्याओं के निस्तारण हेतु मुख्यमंत्री जी से अनुरोध किया है ताकि ग्रामीणों को खाद्य सामग्री के लिए जूझना नहीं पड़े।

Total Page Visits: 40 - Today Page Visits: 2

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *