क्रॉस वोटिंग करने वालों पर अखिलेश यादव लेंगे एक्शन, तैयार हो गई बागियों की लिस्ट

द्रौपदी मुर्मू ने देश के 15वें राषट्रपति के रूप में शपथ ले ली है.लेकिन राष्ट्रपति चुनाव को लेकर बवाल अब भी जारी है.दरअसल राष्ट्रपति चुनाव में समाजवादी पार्टी के विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग की गई थी…

अब इस मामले में एक्शन की तैयारी है.ये माना जा रहा है कि सपा पार्टी ने क्रॉस वोटिंग को लेकर अपनी आंतरिम रिपोर्ट तैयार कर ली है.इस रिपोर्ट के अनुसार चार विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने की संभावना जताई जा रही है.

जानकारी के मुताबित राष्ट्रपति चुनाव में विपक्ष के विधायकों ने द्रौपदी मुर्मू के पक्ष में बड़ी संख्या में क्रॉस वोटिंग की थी.उस वक्त कहा जा रहा था कि सपा के पांच विधायकों ने क्रॉस वोटिंग की है.

सपा ने राष्ट्रपति चुनाव के दौरान व्हिप भी जारी किया था.जिसमें पार्टी ने विपक्ष के उम्मीदवार यशवंत सिन्हा को वोट देने की बात सामने आई थी.तो वहीं शहजिल इस्लाम ने तो खुले तौर पर क्रॉस वोटिंग की थी.साथ ही तीन अन्य विधायकों द्वारा क्रॉस वोटिंग की बात तुल पकड़ रही है.

लेकिन तैयार रिपोर्ट के अनुसार पांचवीं क्रॉस वोटिंग सपा गठबंधन से अलग दूसरे विपक्षी दल की ओर से की गई है.

तब पार्टी ने इन विधायकों पर एक्शन लेने की बात कही थी.और अब इसको लेकर पार्टी ने एक आंतरिक रिपोर्ट तैयार कर ली है. जानकारी के मुताबित आंतरिक रिपोर्ट को लेकर समाजवादी पार्टी की बैठक 26 जुलाई को होगी.

हालांकि अब बताया जा रहा है कि आंतरिक रिपोर्ट में पार्टी के केवल चार विधायकों के क्रॉस वोटिंग करने की संभावना जताई जा रही है…जबकि पांचवां क्रॉस वोट विपक्ष के एक दूसरे दल के विधायक के करने की संभावना जताई जा रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *