शिवसेना में फूट के बाद शरद पवार ने उठाया बड़ा कदम, NCP ने लिया एक्शन

महाराष्ट्र में शिवसेना में पड़ी टूट के बाद एनसीपी भी अलर्ट मोड पर पर आ गई है। एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार की तरफ से पार्टी के सारे विभाग और ईकाई भंग कर दिए गए हैं। इस बारे में पार्टी के महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने ट्वीट कर जानकारी दी है। पटेल ने कहा है कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने गुरुवार को पार्टी के सभी विभागों और प्रकोष्ठों को तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया। पार्टी के महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने एक बयान में कहा, “राष्ट्रीय अध्यक्ष, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी ने शरद पवार के अनुमोदन से राकांपा के सभी विभाग और प्रकोष्ठ तत्काल प्रभाव से भंग कर दिया है।

पटेल के पत्र को पवार के साथ-साथ पार्टी के सभी विभागाध्यक्षों और प्रकोष्ठों को कॉपी किया गया है। रिपोर्टों के अनुसार, राज्य में महा विकास अघाड़ी सरकार के पतन के बाद शरद पवार अपनी पार्टी के ढांचे को पुनर्गठित करना चाह रहे हैं। पवार ने एमवीए के गठन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, जिसमें शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी शामिल थे। कल महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री रामदास कदम ने आरोप लगाया कि राकांपा प्रमुख शिवसेना पार्टी को तोड़ रहे हैं और उन्होंने इसका सबूत शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे को सौंपे जाने की बात कही थी।

कदम ने एक टीवी चैनल से बात करते हुए दावा किया कि कुछ विधायकों ने इस पर चिंता व्यक्त की थी लेकिन ठाकरे पवार से अलग होने को तैयार नहीं थे। हमें शुक्रगुजार होना चाहिए कि यह (सीएम एकनाथ शिंदे के नेतृत्व में विद्रोह) ठाकरे सरकार के पहले ढाई साल में हुआ। अन्यथा, शिवसेना पांच साल के कार्यकाल के अंत में समाप्त हो जाती। 5-10 विधायक भी अगला विधानसभा चुनाव नहीं जीत पाते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *